Farm Law parliament session : पीएम मोदी ने माना लिया कि 700 किसान मरे...
ताजा पोस्ट | देश| नया इंडिया| Farm Law parliament session : पीएम मोदी ने माना लिया कि 700 किसान मरे...

Parliament Winter Session : राहुल गांधी ने कहा- पीएम मोदी ने माना कि 700 किसान मरे, तो भरपाई…

Farm Law parliament session :

नई दिल्ली | Farm Law parliament session : कृषि कानून वापस लेने के बाद भी कांग्रेस भाजपा को घेरना बंद नहीं कर रही है. शीतकालीन सत्र के पहले दिन जब सदन के पटल पर कृषि कानून निरस्त कर दिए गए तब भी राहुल गांधी ने पीएम मोदी और केंद्र सरकार को घेरने में कोई कसर नहीं छोड़ी. राहुल गांधी ने गांधी ने निरस्त विधेयक 2021 के पारित होने पर खुशी जताई और कहा कि मैंने तो पहले ही कहा था. राहुल गांधी ने कहा कि केंद्र सरकार चाहती है कि तीन-चार बड़े पूंजीपतियों के हिसाब से देश चले लेकिन यह लोकतंत्र है ऐसा नहीं हो सकता. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने अपनी गलती स्वीकार करते हुए माफी मांगी है. इसका साफ अर्थ है कि वे मानते हैं उनकी गलती के कारण 700 किसान मारे गए. उनकी गलती से ही आंदोलन हुआ है और अगर ऐसा है तो फिर उन्हें नुकसान की भरपाई करनी चाहिए.

सब जानते हैं केंद्र सरकार ने गलती की

Farm Law parliament session : कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और केरल के वायनाड से सांसद राहुल गांधी ने कहा कि सब जानते हैं केंद्र सरकार ने गलती की है. उन्होंने कहा कि यह बात सही है कि केंद्र सरकार ने अपनी गलती मानते हुए कानून वापस ले लिए हैं. इसका अर्थ यह नहीं है कि सब कुछ ढक जाएगा. राहुल गांधी ने कहा कि केंद्र सरकार की जानती है कि उनकी गलती की वजह से किसानों की मौत हुई है. उन्होंने कहा कि संसद में आंदोलन में मारे गए किसानों और कानून को लागू करने के पीछे की इच्छाशक्ति पर चर्चा होनी चाहिए थी लेकिन सरकार ने ऐसा होने नहीं दिया.

इसे भी पढ़ें-वित्त मंत्री सीतारमण ने लोकसभा में जवाब में कहा, बिटकॉइन को मुद्रा के रूप में मान्यता देने का कोई प्रस्ताव नहीं

किसानों की सफलता देश की सफलता

Farm Law parliament session : राहुल गांधी ने कहा कि अब देश लोकतंत्र और किसानों से चलता है. उन्होंने कहा कि तीन-चार पूंजी पतियों के लिए देश के करोड़ों लोगों की जिंदगी दाव पर नहीं लगाई जा सकती. श्री गांधी ने कहा कि मुझे उम्मीद है कि केंद्र सरकार जल्द एमएसपी पर भी निर्णय लेगी और किसान अपने घर लौट सकेंगे।

इसे भी पढ़ें-इंडियन ऑयल ने पेश किया वन4यू वेडिंग फ्यूल गिफ्ट वाउचर, जानें ई-कूपन कैसे खरीदें और उपहार में दें

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
महाराष्ट्र में नगर पंचायत चुनावों का दंगल! शिवसेना-कांग्रेस और एनसीपी 57 जबकि, भाजपा ने जीती 25 सीटें
महाराष्ट्र में नगर पंचायत चुनावों का दंगल! शिवसेना-कांग्रेस और एनसीपी 57 जबकि, भाजपा ने जीती 25 सीटें