nayaindia Georges provocative speech case भड़काऊ भाषण मामले में पीसी जॉर्ज
देश| नया इंडिया| Georges provocative speech case भड़काऊ भाषण मामले में पीसी जॉर्ज

भड़काऊ भाषण मामले में पीसी जॉर्ज की जमानत रद्द

Rahul Gandhi case Jharkhand

तिरुवनंतपुरम। केरल जनपक्षम (धर्म निरपरेक्ष) Kerala Janapaksham (Secular) के नेता और सात बार विधायक रहे पी सी जॉर्ज (PC George’s) की जमानत (bail) बुधवार को रद्द कर दी गयी।

जॉर्ज (PC George) मुस्लिम व्यापारियों (muslim businessman) के खिलाफ विवादित टिप्पणी (Controversial comment) करने के मामले में जमानत (bail) पर चल रहे थे। इसी तरह की टिप्पणी दोबारा करने पर प्रथम श्रेणी मजिस्ट्रेट कोर्ट-2 (First Class Magistrate Court-2) ने उनकी जमानत रद्द (bail rejected) कर दी।

एर्नाकुलम के वेन्नाला (Vennala of Ernakulam) में 10 may को एक मंदिर उत्सव (temple festival) के दौरान आये जॉर्ज ने मुसलमानों के खिलाफ एक और विवादास्पद टिप्पणी कर दी थी इसके बाद उन्हें एक मई को दी गई जमानत (bail) रद्द कर दी गई। इसके बाद इसके बाद कोच्चि सिटी पुलिस (Kochi City Police) ने उनके खिलाफ एक और मामला दर्ज किया है।

पीसी जॉर्ज (PC George’s) के खिलाफ पहला मामला अनंतपुरी हिंदू महासम्मेलन (Anantapuri Hindu Mahasammelan) में उनके विवादास्पद भाषण के संबंध में था। उन्होंने कहा था कि जनसंख्या (papulation) बढा़कर देश को कब्जाने की रणनीति के तहत मुसलमानों (mushalman) द्वारा संचालित रेस्तरां और चाय की दुकानें लोगों के एक वर्ग को ‘बांझ’ बनाने के लिए बांझपन की दवाओं से युक्त चाय बेची जा रही है।

Leave a comment

Your email address will not be published.

2 + eleven =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
बागी मंत्रियों के विभाग छीने
बागी मंत्रियों के विभाग छीने