Petrol Diesel Price Nepal : 25 रुपये सस्ता पेट्रोल लेने के लिए बिहार के लोग कर...
ताजा पोस्ट | देश | बिहार| नया इंडिया| Petrol Diesel Price Nepal : 25 रुपये सस्ता पेट्रोल लेने के लिए बिहार के लोग कर...

Petrol/Diesel Price : 25 रुपये सस्ता पेट्रोल लेने के लिए बिहार के लोग कर रहे हैं अंतराष्ट्रीय सीमा पार…

Petrol Diesel Price Nepal :

रक्सौल | Petrol Diesel Price Nepal : देशभर में पेट्रोल/ डीजल की लगातार बढ़ती कीमतों ने लोगों की परेशानियों बढाई हुई है. हालांकि दिवाली के पहले पीएम मोदी ने राहत देते हुए 5 प्रतिशत तक वैट कम कर लोगों को काफी हद तक राहत जरूर दी है. इसके बाद भी पेट्रोल और डीजल की कीमतें रिकॉर्ड स्तर पर हैं. यहीं कारण है कि लोग अलग-अलग तरह के उपाय कर राहत पाने की कोशिश कर रहे हैं. ऐसा ही मामले नेपाल से सटे बिहार के कुछ सीमावर्ती इलाकों से सामने आ रहे हैं. बताया जा रहा है कि बिहार के इन इलाके के लोग पेट्रोल/ डीजल लेने के लिए सीमाएं लांघ जा रहे हैं. इसका मुख्य कारण नेपाल में पेट्रोल और डीजल की कीमतें कम होना है.

Petrol Diesel Price Nepal :

नेपाल में 82.65 में ही मिल रहा है पेट्रोल

Petrol Diesel Price Nepal : नेपाल से सटे बिहार के रक्सौल के लोग पेट्रोल के लिए सीमा पार कर नेपाल के पर्सा जिले पहुंच रहे हैं. बता दें कि नेपाल में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 132.25 नेपाली रुपया (82.65 भारतीय रुपया) है. इसी तरह डीजल कीमत भी प्रति लीटर 115.25 नेपाली रुपया (72.03 भारतीय रुपया) है. जबकि बिहार में पेट्रोल/डीजल के लिए लोगों को जेब धीली करनी पड़ रही है.

इसे भी पढें-T20 World Cup 2021: विराट कोहली ने कप्तान के रूप में भारतीय टीम में फाइटिंग स्पिरिट और जुनून लाया – फाफ डु प्लेसिस

इतने का है अंतर

Petrol Diesel Price Nepal : बिहार में पेट्रोल के दाम 107 रुपये 92 पैसे वहीं डीजल 92 रुपये 98 पैसे प्रति लीटर है. बता दें कि ये भाव भारत सरकार द्वारा दी गई छूट के बाद है. मतलब साफ है कि लोगों को नेपाल से पेट्रोल भरवाने में काफ बचत हो रही है. पेट्रोल में 25 रुपये और डीजल में 20 रुपये जैसा अंतर है. ऐसे में स्वभाविक है कि लोग पेट्रोल की आम जरूरतों के लिए भी नेपाल सीमा पार कर रहे हैं और टंकी फूल करवाने के बाद ही लौट रहे हैं.

इसे भी पढें-कमल हासन एनएफटी संग्रह लॉन्च करने के लिए तैयार, मेटावर्स में प्रवेश करने वाले पहले भारतीय बने

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
वाराणसी में भाजपा कार्यकर्ताओं से मोदी ने की बात
वाराणसी में भाजपा कार्यकर्ताओं से मोदी ने की बात