nayaindia Petro/ Diesel Price : आधी रात से तेल की कीमतों में उछाल, 30 रूपए प्रति लिटर...
ताजा पोस्ट | देश| नया इंडिया| Petro/ Diesel Price : आधी रात से तेल की कीमतों में उछाल, 30 रूपए प्रति लिटर...

Petro/ Diesel Price : आधी रात से तेल की कीमतों में उछाल, 30 रूपए प्रति लिटर की हुई बढ़ोतरी…

Petro/ Diesel Price :
Image Source : Social Media

Petro/ Diesel Price : अंतरराष्ट्रीय बाजारों में लगातार बढ़ते पेट्रोल-डीजल के दामों का असर अब हर देश में देखने को मिलने लगा है. भारते के पड़ोंसी देश पाकिस्तान में वहीं की सरकार ने बृहस्पतिवार को पेट्रोलियम उत्पादों की कीमतों में 30 रुपये प्रति लीटर की वृद्धि करने का निर्णय लिया है. यह मूल्यवृद्धि आधी रात से लागू हो गयी. इसके बाद पेट्रोल 179.85 रुपये प्रति लीटर, डीजल 174.15 रुपये प्रति लीटर और केरोसिन 155.95 रुपये प्रति लीटर मिलेगा. वित्त मंत्री मिफ्ताह इस्माइल ने यहां एक प्रेस वार्ता में यह घोषणा की. उन्होंने कहा कि नई कीमतें आधी रात से लागू हो जाएंगी. इससे एक दिन पहले कतर में पाकिस्तान सरकार और अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष के बीच आर्थिक सहायता को लेकर हुई बातचीत बेनतीजा रही थी.

भारत में फिलहाल स्थिति सामान्य

Petro/ Diesel Price : हालांकि भारत में अभी लोगों को पेट्रोल-डीजल की कीमतों में भारी राहत दी गई है. देश में तेल कंपनियों के शुक्रवार को पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कोई परिवर्तन ना करने से इनके दाम लगातार पांच दिनों से स्थिर हैं. अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमत 110 डॉलर प्रति बैरल से ऊपर बनी हुयी है. इंडियन ऑयल की अधिसूचना के अनुसार, दिल्ली में शुक्रवार को पेट्रोल का दाम 96.72 रुपये और डीजल का दाम 89.62 रुपये प्रति लीटर है, जबकि मुंबई में पेट्रोल और डीजल की कीमत क्रमशः 111.35 रुपये और 97.28 रुपये प्रति लीटर पर है.

इसे भी पढें-जवाहर लाल नेहरू की 58वीं पुण्यतिथि पर शांतिवन पहुंच सोनिया गांधी ने अर्पित किए श्रद्धा सुमन…

उत्पाद शुल्क घटाकर दी राहत

Petro/ Diesel Price : केंद्र सरकार ने पिछले शनिवार को आम आदमी को बड़ी राहत देते हुए पेट्रोल और डीजल पर उत्पाद शुल्क में क्रमशः आठ रुपये और छह रुपये प्रति लीटर की कटौती करने की घोषणा की थी. जिससे पेट्रोल-डीजल के दाम कम से कम 9.5 रुपये और सात रुपये तक गिर गए थे. अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में लगातार उतार-चढ़ाव जारी है. लंदन ब्रेंट क्रूड आज 0.14 प्रतिशत की बढ़ोतरी के साथ 117.56 डॉलर प्रति बैरल और अमेरिकी क्रूड 0.09 प्रतिशत चढ़कर 114.19 डॉलर प्रति बैरल पर रहा है.

इसे भी पढें- फाइनल से पहले ही लगी RCB की जीत पर लगी मोहर, देखें सबूत…

Leave a comment

Your email address will not be published.

twelve + sixteen =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
विपक्ष को खत्म करना चाहती है भाजपा: तेजस्वी
विपक्ष को खत्म करना चाहती है भाजपा: तेजस्वी