Petrol Diesel Price Reduced : % देश में अब यहां कम हुए पेट्रोल/डीजल के दाम...
देश | दिल्ली| नया इंडिया| Petrol Diesel Price Reduced : % देश में अब यहां कम हुए पेट्रोल/डीजल के दाम...

Petrol Diesel/Price Reduced : देश में अब यहां कम हुए पेट्रोल/डीजल के दाम, सीएम ने खुद ट्रवीट कर दी जानकारी….

Petrol Diesel Price Jharkhand :

नई दिल्ली | Petrol Diesel Price Reduced : दिवाली के बाद पीएम मोेदी ने घोषणा करते हुए देश की जनता को पेट्रोल डीजल की कीमतों पर 5 रूपये घटाकर बड़ा तोहफा दिया था. अब दिल्ली सरकार ने बुधवार को पेट्रोल पर दाम करने के लिए VAT कम करने का फैसला लिया है. इससे देश की राजधानी दिल्ली में रहने वाले लोगों को ब़ड़ी राहत मिलने वाली है. बताया गया है कि VAT कम करने के बाद तेल की कीमतों में 8 रुपये प्रति लीटर की कमी आएगी. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि इस कदम से दिल्ली वालों को महंगाई से राहत मिलेगी.

सीएम की अध्यक्षता में हुए बैठक में हुआ निर्णय

Petrol Diesel Price Reduced : केजरीवाल ने कहा कि अब दिल्ली में पेट्रोल और डीजल की कीमतें राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (NCR) के अन्य शहरों की तुलना में सस्ती हो जाएगी. इस संबंध में बताया गया है कि सीएम की अध्यक्षता में मंत्रिमंडल की एक बैठक में यह निर्णय लिया गया. सर्वसम्मति से इस बात पर निर्णय हुआ है कि पेट्रोल पर वैट को मौजूदा 30 प्रतिशत से घटाकर 19.4 प्रतिशत कर दिया जाए. इससे इसकी कीमत में लगभग आठ रुपये प्रति लीटर की कमी आएगी.

इसे भी पढें-Delhi में सस्ता हुआ Petrol! केजरीवाल सरकार ने पेट्रोल पर 8 रुपए वैट घटाया, आज रात से नई दरें लागू

सीएम केजरीवाल ने ट्रवीट कर दी जानकारी

Petrol Diesel Price Reduced : सीएम केजरीवाल ने इस संबंध में एक ट्वीट करते हुए कहा कि दिल्ली में आज हमने पेट्रोल काफ़ी सस्ता कर दिया. उन्होंने कहा कि वैट की दर 30 प्रतिशत से घटाकर 19.4 प्रतिशत कर दी. NCR के अन्य शहरों के मुक़ाबले दिल्ली में पेट्रोल और डीज़ल सस्ता हो गया. उन्होंने कहा कि मैं उम्मीद करता हूँ कि इस कदम से दिल्ली के लोगों को महंगाई से राहत मिलेगी. अधिकारियों ने बताया कि वैट में कटौती के बाद पेट्रोल की कीमत मौजूदा 103 रुपये प्रति लीटर से घटकर 95 रुपये प्रति लीटर हो जाएगी.

इसे भी पढें-जडेजा के साथ असली प्लान, धोनी को दे रहे 4 ट्रॉफी का सम्मान – जरूर बदलेगा CSK का कप्तान

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
Guwahati-Bikaner Express : लगतार बढ़ रही है मृतकों की संख्या, सीएम गहलोत ने भी जताया दुख…
Guwahati-Bikaner Express : लगतार बढ़ रही है मृतकों की संख्या, सीएम गहलोत ने भी जताया दुख…