Petrol and Diesel Price : इसके पीछे भी कांग्रेस जिम्मेवार: पेट्रोलियम मंत्री
ताजा पोस्ट | देश| नया इंडिया| Petrol and Diesel Price : इसके पीछे भी कांग्रेस जिम्मेवार: पेट्रोलियम मंत्री

Petrol and Diesel Price : देश में लगातार बढ़ती पेट्रोल डीजल की कीमतों पर बोले पेट्रोलियम मंत्री- इसके पीछे भी कांग्रेस जिम्मेवार

petrol diesel price is Exceeding due to congress

Petrol and Diesel Price : नई दिल्ली | देश में लगातार बढ़ती जा रही पेट्रोल और डीजल की कीमतों से लोग परेशान हैं. अब तो हालात ये हो गए हैं कि कई राज्यों में पेट्रोल अपना शतक पार कर चुका है. पेट्रोल डीजल की कीमत पर बोलते हुए केंद्रीय पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने इसका पूरा ठीकरा कांग्रेस पर फोड़ दिया है. हिंदुस्तान टाइम्स की खबर के अनुसार धर्मेंद्र प्रधान ने कहा है कि कांग्रेस ने पुनर भुगतान के लिए करोड़ों के तेल बॉन्ड्स छोड़े हैं. प्रधान ने कहा कि यही कारण है कि मौजूदा हाल में भारत सरकार ब्याज और मूलधन दोनों का भुगतान कर रही है. उन्होंने कहा है कि भारत में पेट्रोल डीजल की कीमत इसी कारण से भी लगातार बढ़ती जा रही है.

petrol diesel price is Exceeding due to congress

अंतरराष्ट्रीय बाजार में बढ़ती कीमतों को भी बताया कारण

हालांकि धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. इसके कारण भी देश के लोगों को पेट्रोल डीजल की कीमतों ( Petrol and Diesel Price ) में बढ़त का नुकसान झेलना पड़ रहा है. बता दें कि पिछले 50 दिनों में मंगलवार को 88 बार पेट्रोल डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी देखी गई थी. अभी के हालात में महानगरों में सबसे कम दाम में कोलकाता में पेट्रोल मिल रहा है. यहां पेट्रोल की कीमत 97.38 रुपए प्रति लीटर और डीजल की कीमत एका निवेदन 91.08 रुपए प्रति लीटर है.


इसे भी पढ़ें – खतरों के खिलाड़ी की शूटिंग खत्म कर भारत लौटे सितारे, जानें कब होगा शो का टेलिकास्ट

petrol diesel price is Exceeding due to congress

8 राज्यों में शतक पार पहुंचा पेट्रोल Petrol and Diesel Price 

भारत में अभी 8 राज्य और केंद्र शासित प्रदेश शामिल है जहां पेट्रोल की कीमत एक सौ रुपए पार कर चुकी है. इनमें मध्य प्रदेश, तेलंगाना, जम्मू और कश्मीर ,लद्दाख, राजस्थान कर्नाटक और महाराष्ट्र शामिल हैं. कुछ दिनों पहले भी पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने बयान दिया था कि फिलहाल देश के लोगों को पेट्रोल डीजल की कीमत में राहत मिलने वाली नहीं है. उस समय उन्होंने तर्क दिया था कि देश की सरकार अभी स्वास्थ्य पर खर्च कर रही है इसलिए सारा बोझ पेट्रोल डीजल पर पड़ रहा है.

इसे भी पढ़ें- Delhi: घर-घर राशन योजना पर निकला गुस्सा कहा- प्रधानमंत्री एकदम झगड़ालू व्यक्ति हैं, इनके पास लिस्ट होती है कि आज किस से झगड़ा करना है..

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
मध्य प्रदेश में 79 प्रतिशत लोगों में बनी ‘एंटीबॉडी’, जानें क्या है केरल की स्थिति
मध्य प्रदेश में 79 प्रतिशत लोगों में बनी ‘एंटीबॉडी’, जानें क्या है केरल की स्थिति