nayaindia pm adress the nation : गारंटीशुदा समयबद्ध जमा बीमा भुगतान 5 लाख रुपये
देश| नया इंडिया| pm adress the nation : गारंटीशुदा समयबद्ध जमा बीमा भुगतान 5 लाख रुपये

पीएम मोदी का रविवार को संबोधन, बैंक जमा बीमा कार्यक्रम में पीएम के साथ वित्त मंत्री और RBI गवर्नर भी मौजूद

pm adress the nation

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार दोपहर दिल्ली के विज्ञान भवन में ‘जमाकर्ता पहले: गारंटीशुदा समयबद्ध जमा बीमा भुगतान 5 लाख रुपये’ पर समारोह को संबोधित करेंगे। प्रधान मंत्री कार्यालय के एक आधिकारिक बयान के अनुसार, केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, MoS वित्त और RBI गवर्नर भी इस अवसर पर उपस्थित रहेंगे। ( pm adress the nation )

also read: राजधानी दिल्ली में मिला Omicron संक्रमित दूसरा केस, लगवा चुका था वैक्सीन की दोनों डोज

बैंक जमा बीमा कवर को 1 लाख रुपये से बढ़ाकर 5 लाख रुपये

पीएमओ ने कहा कि जमा बीमा भारत में कार्यरत सभी वाणिज्यिक बैंकों में सभी जमा जैसे बचत, सावधि, चालू, आवर्ती जमा आदि को कवर करता है। राज्य, केंद्रीय और प्राथमिक सहकारी बैंकों में जमा, राज्यों / केंद्र शासित प्रदेशों में काम कर रहे हैं। एक पथ-प्रदर्शक सुधार में, बैंक जमा बीमा कवर को 1 लाख रुपये से बढ़ाकर 5 लाख रुपये कर दिया गया था। प्रति बैंक 5 लाख रुपये प्रति जमाकर्ता के जमा बीमा कवरेज के साथ, पिछले वित्तीय वर्ष के अंत में पूरी तरह से संरक्षित खातों की संख्या 80 प्रतिशत के अंतरराष्ट्रीय बेंचमार्क के मुकाबले कुल खातों की संख्या का 98.1 प्रतिशत थी।

आरबीआई द्वारा प्रतिबंध के तहत ( pm adress the nation )

अंतरिम भुगतान की पहली किश्त जमा बीमा और क्रेडिट गारंटी निगम द्वारा हाल ही में जारी की गई है। 16 शहरी सहकारी बैंकों के जमाकर्ताओं से प्राप्त दावों के खिलाफ, जो आरबीआई द्वारा प्रतिबंध के तहत हैं। 1 लाख से अधिक जमाकर्ताओं के वैकल्पिक बैंक खातों में उनके दावों के खिलाफ 1,300 करोड़ रुपये से अधिक का भुगतान किया गया है, पीएमओ को सूचित किया। ( pm adress the nation )

Leave a comment

Your email address will not be published.

3 × two =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
सिन्हा के नाम पर विपक्ष एकजुट नहीं
सिन्हा के नाम पर विपक्ष एकजुट नहीं