PM Modi On 9/11 : PM Modi ने 9/11 जैसी आंतकी घटना से सबक लेने ...
ताजा पोस्ट | देश| नया इंडिया| PM Modi On 9/11 : PM Modi ने 9/11 जैसी आंतकी घटना से सबक लेने ...

PM Modi ने 9/11 जैसी आंतकी घटना से सबक लेने को कहा, बोले अलकायदा ने..

PM Modi On 9/11 :

अहमदाबाद | PM Modi On 9/11 : प्रधानमंत्री मोदी ने आज अहमदाबाद में सरदार धाम भवन का लोकार्पण किया. इस भवन के बारे में पाटीदार समाज की ओर से बताया गया कि यह भवन पढ़ने की इच्छा रखने वाले छात्रों को सही दर पर ट्रेनिंग, बॉन्डिंग और लॉज की सुविधा प्रदान करेगा. भवन का लोकार्पण करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने समाज को बधाई दी. इसके साथ ही पीएम मोदी ने कहा कि इसी तरह संपन्न समाज के लोगों को आगे आकर दूसरों के बारे में सोचना चाहिए. इसके साथ ही पीएम मोदी ने 9/11 को हुए हमने कभी से जिक्र किया. 9/11 के हमले के 20 साल पूरे होने पर पीएम मोदी ने कहा कि हमें आतंकी घटनाओं से मिले सबक को याद रखना चाहिए. उन्होंने कहा कि आगे भी हम इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि मानवीय मूल्यों को पूरी आस्था के साथ सम्मान मिले. पीएम मोदी ने इस हमले में मारे गए लोगों के प्रति श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि आज ही के दिन अलकायदा ने अमेरिका में सबसे अधिक आतंकी हमले को अंजाम दिया था.

PM Modi On 9/11 :

स्वामी विवेकानंद के शिकागो स्पीच को किया याद

PM Modi On 9/11 : पीएम मोदी ने सरदारधाम भवन का लोकार्पण करते हुए कहा कि यह सब शुभ समय में हो रहा है. उन्होंने कहा कि भारत में परंपरा रही है कि कोई भी शुभ काम करने के पहले गणेश पूजा की जाती है. ऐसे में इस भवन का उद्घाटन गणेश चतुर्थी के ठीक बाद हो रहा है जो काफी शुभ मुहूर्त है. उन्होंने स्वामी विवेकानंद के 1893 में शिकागो में दिए गए भाषण को याद करते हुए कहा कि वैश्विक मंच पर खड़े होकर उन्होंने दुनिया को भारत के मानवीय मूल्यों की जानकारी दी थी.

इसे भी पढ़ें – केरल 18 साल से ऊपर के सभी लोगों का टीकाकरण 30 सितंबर तक पूरा करेगा: सीएम विजयन

सरदरधाम फेज 2 का किया भूमि पूजन

PM Modi On 9/11 : पीएम मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की मदद से सरदार धाम फेज टू का भूमि पूजन भी किया. बता दें कि इसका दूसरा फेज लड़कियों के लिए तैयार किया जा रहा है. यहां पढ़ने लिखने वाली छात्राओं के लिए हॉस्टल का निर्माण किया जाना है. पीएम मोदी ने कहा कि इस तरह के कार्यक्रम में सिर्फ हमारे मूल्यों को दर्शाते हैं बल्कि अक्षम प्रतिभाओं को सामने आने का मौका देते हैं.

इसे भी पढ़ें- Mumbai : दूसरी निर्भया ने भी तोड़ा दम, अस्पताल में इलाज के दौरान हुई मौत

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
सीमा पार से फिर आया Drone, BSF ने फायरिंग की तो वापस लौटा पाकिस्तान
सीमा पार से फिर आया Drone, BSF ने फायरिंग की तो वापस लौटा पाकिस्तान