nayaindia PM Modi Bhimavaram Speech : इतिहास विशाल, कुछ लोगों तक सीमित नहीं...
ताजा पोस्ट | देश| नया इंडिया| PM Modi Bhimavaram Speech : इतिहास विशाल, कुछ लोगों तक सीमित नहीं...

बोले मोदी-स्वतंत्रता संग्राम का इतिहास विशाल, कुछ लोगों तक सीमित नहीं…

PM Modi Bhimavaram Speech
Image Source : Outlook

भीमावरम | PM Modi Bhimavaram Speech : पीएम मोदी ने अल्लूरी सीताराम राजू को एक कार्यक्रम के दौरान श्रद्धांजलि दी. इस दौरान उन्होंने कहा कि देश के स्वतंत्रता संग्राम का इतिहास कुछ वर्षों या कुछ लोगों तक सीमित नहीं है, बल्कि यह देश के हर कोने से दिए गए बलिदान का इतिहास है. उन्होंने यहां अल्लूरी सीताराम राजू की 30 फुट की कांस्य प्रतिमा का अनावरण करने के बाद कहा कि महान स्वतंत्रता सेनानी की 125वीं जयंती और रम्पा विद्रोह की शताब्दी वर्ष भर मनाई जाएगी. उन्होंने कहा कि देश स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगांठ के साथ ही अल्लूरी सीताराम राजू की 125वीं जयंती और रम्पा विद्रोह के 100 साल मना रहा है. मन्यम वीरुडु (वन नायक) के नाम से लोकप्रिय अल्लूरी ने 1922 में शुरू हुए रम्पा विद्रोह का नेतृत्व किया था.

देश का इतिहास हर कोने से है…

PM Modi Bhimavaram Speech : पीएम मोदी ने कहा कि स्वतंत्रता संग्राम केवल कुछ वर्षों, कुछ क्षेत्रों या कुछ लोगों का इतिहास नहीं है. यह देश के हर नुक्कड़ और हर कोने से दिए गए बलिदान का इतिहास है.उन्होंने कहा कि वह शुरुआती आयु में ही देश की आजादी की लड़ाई में शामिल हो गए थे और उन्होंने आदिवासी कल्याण एवं देश के लिए खुद को समर्पित कर दिया तथा वह कम उम्र में शहीद हो गए. प्रधानमंत्री ने उनके जीवन को प्रेरणादायक बताते हुए कहा कि अल्लूरी भारत की संस्कृति, आदिवासी पहचान और मूल्यों के प्रतीक थे. मोदी ने कहा कि अल्लूरी ने ब्रितानी शासकों को चुनौती दी थी कि वह उन्हें रोककर दिखाए.

इसे भी पढें- ईशा गुप्ता ने अपने बोल्ड लुक में शेयर किया सिज़लिंग वीडियो, हॉटनेस…..

पिछड़े आगे आएं, विकास कोई नहीं रोक सकेगा

PM Modi Bhimavaram Speech : पीएम मोदी ने कहा कि जब हमारे युवा, आदिवासी, महिलाएं और दलित देश का नेतृत्व करेंगे तो नए भारत का निर्माण कोई नहीं रोक सकता. मोदी ने कहा कि मुझे पूरा भरोसा है कि अल्लूरी सीताराम राजू से मिली प्रेरणा देश को अनंत ऊंचाइयों पर ले जाएगी. उन्होंने कहा कि मैं आंध्र प्रदेश में जन्मे महान स्वतंत्रता सेनानियों को नमन करता हूं. हम अपने स्वतंत्रता सेनानियों को भूले नहीं हैं, हम उन्हें भूलेंगे नहीं और हम उनसे प्रेरणा लेकर आगे बढ़ेंगे. मोदी ने राष्ट्रीय ध्वज तैयार करने वाले पिंगली वेंकैया और पोट्टी श्रीरामुलु जैसे राज्य के प्रेरणादायी लोगों को याद किया. इससे पहले, मोदी ने सोमवार को यहां स्वतंत्रता सेनानी अल्लूरी सीताराम राजू की 125वीं जयंती पर उनकी 30 फुट की कांस्य प्रतिमा का अनावरण किया.


इसे भी पढें-भूमि पेडनेकर ने अपने सिज़लिंग लुक में तस्वीरें शेयर कर मचाया तहलका

Leave a comment

Your email address will not be published.

four + twenty =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
बिहार में भाजपा के पास क्या विकल्प है
बिहार में भाजपा के पास क्या विकल्प है