ताजा पोस्ट | देश| नया इंडिया| PM Modi Biden Meet : पीएम मोदी और जो बाइडन की मुलाकात पहले राकेश टिकैट

PM Modi Biden Meet : पीएम मोदी और जो बाइडन की मुलाकात पहले राकेश टिकैट ने की ऐसी हरकत की होने लगे ट्रोल…

PM Modi Biden Meet :

नई दिल्ली | PM Modi Biden Meet : प्रधानमंत्री मोदी 3 दिनों के अमेरिका दौरे पर हैं. मिली जानकारी के अनुसार आज रात पीएम मोदी और जो बाइडन की मुलाकात होगी. दुनिया भर के निगाहें इन दोनों पर टिकी है कि कैसे भारत और अमेरिका का रिश्ता आगे बढ़ेगा. अब इस मुलाकात को किसान नेता राकेश टिकैत ने भी भुनाने की कोशिश की है. आज रात होने वाली इस बैठक के पहले राकेश टिकैत ने ट्वीट एक किया है. जो बाइडन को टैग करते हुए राकेश टिकैत ने कहा है कि भारत में किसान आंदोलन कर रहे हैं इस बारे में भी पीएम मोदी से चर्चा होनी चाहिए. आगे उन्होंने लिखा कि मोदी सरकार द्वारा लाए गए तीन काले कानूनों के खिलाफ किसान पिछले 1 साल से आंदोलनरत हैं. इस पर भी चर्चा होनी चाहिए. हालांकि इस ट्वीट के बाद लोगों ने सोशल मीडिया में राकेश टिकैट को ट्रोल करना शुरू कर दिया.

लगातार चल रहा है प्रदर्शन

PM Modi Biden Meet : तीन कृषि कानूनों के खिलाफ एक साल से किसान प्रदर्शन कर रहे हैं. राकेश टिकैत का कहना है कि 11 महीने में 700 से ज्यादा किसानों की मौत हो चुकी है. हालांकि पिछले कुछ महीनों में किसान आंदोलन कमजोर होता जरूर दिखाई दिया है. लेकिन इसके बाद भी दिल्ली के सिंधु बॉर्डर और टिकरी बॉर्डर पर किसानों का जमावड़ा लगातार बना हुआ है. उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव में भी किसान आंदोलन एक मुद्दा बन सकता है.

इसे भी पढ़ें- UP : ATS द्वारा गिरफ्तार मौलाना कलीम सिद्दीकी ने Sana Khan का कराया था निकाह, जाकिर नायक से भी है कनेक्शन

आज व्हाइट हाउस आएंगे मोदी

PM Modi Biden Meet : जो बाइडन जो राष्ट्रपति बनने के बाद में पहला मौका होगा जब पीएम मोदी से मुलाकात करेंगे. इसके पहले पीएम मोदी और बाइडन की बात सिर्फ मोबाइल फोन पर और वर्चुअल मीटिंग के दौरान हुई है. ऐसे में अपने आप में यह मीटिंग काफी महत्वपूर्ण होने वाली है. दोनों की इस मुलाकात के दौरान दोनों देशों के संबंध , निवेश और कोरोना संकट के साथ ही अफगानिस्तान के मुद्दे पर भी बातचीत होने की संभावना है.

इसे भी पढ़ें- ipl 2021: चेन्नई सुपर किंग्स VS रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, संभावित XI सैम कुरेन, नवदीप सैनी वापसी की कगार पर

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

देश

विदेश

खेल की दुनिया

फिल्मी दुनिया

लाइफ स्टाइल

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
ओडिशा में 6 साल की लड़की ने 24 मिनट और 50 सेकंड में 108 मंत्रों का किया जाप, बनाया रिकॉर्ड