nayaindia Naqvi Say's On Modi : पीएम मोदी किसी जाति विशेष के नहीं बल्कि जन नेता हैं...
kishori-yojna
ताजा पोस्ट | देश| नया इंडिया| Naqvi Say's On Modi : पीएम मोदी किसी जाति विशेष के नहीं बल्कि जन नेता हैं...

मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा- पीएम मोदी किसी जाति विशेष के नहीं बल्कि जन नेता हैं…

Naqvi Say's On Modi :
Image Source : Social Media

मुंबई | Naqvi Say’s On Modi : पीएम मोदी पर लगातार एक विशेष धर्म को सपोर्ट करने का आरोप विपक्ष लगातार लगाता रहा है. ऐसे में उत्तर प्रदेश का चुनाव संपन्न होने के बाद से लगातार भाजपा पीएम को पूरे देश का नेता बताने का प्रयास कर रही है. ऐसे में अब केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने शनिवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी किसी विशेष जाति, समुदाय, क्षेत्र या धर्म के नेता नहीं, बल्कि एक ‘जन नेता’ हैं. उन्होंने कहा कि सम्मान के साथ विकास की उनकी प्रतिबद्धता के कारण सभी का ‘समावेशी सशक्तिकरण’ सुनिश्चित हो रहा है. मुंबई के पास नये पनवेल स्थित अंजुमन-ए-इस्लाम में मेधावी छात्रों को सम्मानित और सिविल सेवा प्रशिक्षण कार्यक्रम का उद्घाटन करते हुए नकवी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने जाति और समुदाय के बंधनों को तोड़कर आम लोगों को प्रगति व समृद्धि का अनमोल साथी बनाया है.

इसे भी पढें-अब फुटबॉल की बारी, फीफा विश्व कप का ड्रॉ हुआ घोषित, जानें किससे-किसकी होगी भिड़ंत…

2014 से 3 करोड़ अल्पसंख्यकों को छात्रवृत्ति

Naqvi Say’s On Modi : अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री नकवी ने कहा कि मोदी सरकार ने सभी जरूरतमंद वर्गों का आर्थिक सामाजिक-शैक्षणिक सशक्तिकरण के लिए लगातार काम किया है. उन्होंने कहा कि वर्ष 2014 से पहले जहां अल्पसंख्यक समुदाय के करीब तीन करोड़ छात्रों को छात्रवृत्ति उपलब्ध करायी गई थी. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि मोदी पूरे देश के लिए काम कर रहे हैं ऐसे में उन्हें किसी एक धर्म विशेष का बताना गलत है.

इसे भी पढें-12 वर्षों का खत्म हुआ सूखा, वंशवर्धन सिंह ने पाग धारण कर निभाई परंपरा… ( Watch Photos)

मुस्लिम लड़कियों के स्कूल छोड़ने में आई कमी

Naqvi Say’s On Modi : वहीं, मोदी सरकार ने पिछले आठ वर्षों में 5.20 करोड़ छात्रों को छात्रवृत्ति उपलब्ध करायी है. नकवी ने कहा कि इस कदम के कारण खासतौर पर मुस्लिम लड़कियों समेत अन्य छात्रों के स्कूल छोड़ने की दर में गिरावट आयी है. केंद्रीय मंत्री ने कार्यक्रम के दौरान अल्पसंख्यक समुदाय के उत्थान के लिए मोदी सरकार द्वारा किए गए अन्य कार्यों का भी उल्लेख किया.

इसे भी पढें-पेट्रोल की कीमत अगली बार हो जाएगी 275 रुपये प्रति लीटर…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

20 − 16 =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
बिहार में कांग्रेस अकेले लड़ने की तैयारी करे!
बिहार में कांग्रेस अकेले लड़ने की तैयारी करे!