nayaindia UAE G-7 PM Modi : UAE के लिए रवाना हुए पीएम मोदी...
ताजा पोस्ट | देश| नया इंडिया| UAE G-7 PM Modi : UAE के लिए रवाना हुए पीएम मोदी...

UAE के लिए रवाना हुए पीएम मोदी, जी-7 शिखर सम्मेलन में लेंगे भाग…

UAE G-7 PM Modi :
Image Source : PMO

नई दिल्ली | UAE G-7 PM Modi : पीएम नरेन्द्र मोदी जर्मनी के म्यूनिख शहर में आयोजित जी-7 शिखर सम्मेलन में शामिल होने के बाद अब वह संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के अबू धाबी के लिए रवाना हो गए हैं. यहां वह राष्ट्रपति शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान से मुलाकात करेंगे. जर्मनी से रवाना होने से पहले श्री मोदी ने ट्वीट में कहा कि श्लॉस एलमाऊ में जी-7 शिखर सम्मेलन के दौरान उन्होंने दुनिया के कई दिग्गज नेताओं के साथ बातचीत की और वह भारतीय सामुदायिक सांस्कृति कार्यक्रम में भी शामिल हुए. पीएम मोदी ने कहा कि वह जी-7 के दौरान दुनिया की भलाई के मकसद से कई मुद्दों पर चर्चा करने में सक्षम रहे.

चांसलर ओलाफ स्कोल्ज़ का किया शुक्रिया 

UAE G-7 PM Modi : प्रधानमंत्री ने अपने ट्वीट में शानदार मेजबानी के लिए जर्मनी के लोगों और जर्मन चांसलर ओलाफ स्कोल्ज़ का शुक्रिया अदा किया . इसके साथ ही कहा कि उन्हें विश्वास है कि दोनों देशों के बीच दोस्ती नई बुलंदियों को छुएंगी. जी-7 से इतर प्रधानमंत्री ने अपने इतालवी समकक्ष मारियो ड्रैगी के साथ, ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन, जापान के प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा, विश्व व्यापार संगठन के महानिदेशक नोगोजी ओकोन्जो-इवेला, विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के प्रमुख टेड्रोस अदनोम घेब्रेयसस और सेनेगल के राष्ट्रपति मैकी सैल सहित कई अन्य नेताओं के साथ मुलाकात की.

इसे भी पढें- अनिल कपूर और फराह खान का मस्ती करते हुए देखे रोमेंटिक वीडियो…..

अबू धाबी के नए शासक से होगी पहली मुलाकात…

UAE G-7 PM Modi : संयुक्त अरब अमीरात के अपने संक्षिप्त दौरे में प्रधानमंत्री वहां के पूर्व राष्ट्रपति एवं अबू धाबी शासक शेख खलीफा के निधन पर अपनी व्यक्तिगत संवेदना व्यक्त करेंगे. श्री मोदी इस दौरान शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाह्यान को यूएई के नए राष्ट्रपति और अबू धाबी के शासक के रूप में चुने जाने पर बधाई भी देंगे. शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाह्यान के अबू धाबी के नए शासक के रूप में चुने जाने के बाद यह दोनों नेताओं के बीच पहली मुलाकात होगी. इसके बाद प्रधानमंत्री मोदी शाम को दिल्ली के लिए वहां से रवाना होंगे.

इसे भी पढें-कॉफी विद करण के 7वें सीजन की रिलीज डेट आई सामने देखे…..

Leave a comment

Your email address will not be published.

9 − seven =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
भाजपा रोक नहीं पाएगी नीतीश को
भाजपा रोक नहीं पाएगी नीतीश को