nayaindia PM Modi On Health : पीएम मोदी ने कहा- स्वास्थ्य सेवाओं के क्षेत्र में....
ताजा पोस्ट | देश| नया इंडिया| PM Modi On Health : पीएम मोदी ने कहा- स्वास्थ्य सेवाओं के क्षेत्र में....

पीएम मोदी ने कहा- स्वास्थ्य सेवाओं के क्षेत्र में निवेश करने वालों का होगा अगला साल…

PM Modi On Health :
Image Source : Social Media

नई दिल्ली | PM Modi On Health : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कहा कि आने वाले साल स्वास्थ्य सेवाओं के क्षेत्र में निवेश करने का होगा. उन्होंने पिछले 8 वर्षों में इस क्षेत्र को मजबूत करने की दिशा में अपनी सरकार की ओर से किए गए कार्यों पर गर्व भी जताया. पीएम की यह प्रतिक्रिया एक सरकारी पोर्टल की ओर से स्वास्थ्य के क्षेत्र में सरकार द्वारा उठाए गए कदमों को रेखांकित करती एक विस्तृत जानकारी को ट्विटर पर साझा करने के साथ दी. पोर्टल के अनुसार स्वस्थ भारत के निर्माण हेतु पिछले 8 वर्षों में प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में स्वास्थ्य सेवा ढांचों पर अभूतपूर्व निवेश हुआ है, जिससे आज न केवल आयुष्मान भारत से किफायती इलाज संभव हुआ है बल्कि देश आज स्वास्थ्य क्षेत्र में डिजिटल होने की ओर निरंतर अग्रसर है.

 

मेडिकल कॉलेजों में 55 प्रतिशत की वृद्धि…

PM Modi On Health : पीएम ने कहा कि 3.26 करोड़ लोगों को आयुष्मान भारत योजना के तहत स्वास्थ्य लाभ मिला. 6 नए एम्स क्रियान्वित किए गए और कोविड-19 से मुकाबले के लिए दुनिया का सबसे बड़ा और पहला डिजिटल टीकाकरण अभियान चलाया गया जबकि देश में 2014 के बाद चिकित्सा महाविद्यालयों की संख्या में 55 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गई. पोर्टल के अनुसार हर जिले में एक चिकित्सा महाविद्यालय खोले जाने का लक्ष्य भी इस सरकार ने निर्धारित किया है.

इसे भी पढें- Madhya Pradesh : पूर्व सीएम ने जताई आशंका-कहीं राज्य ना बन जाए उड़ता ‘मध्य प्रदेश’…

स्वास्थ्य हमारे प्रमुख फोकस क्षेत्रों में से एक

PM Modi On Health : पीएम मोदी ने एक ट्वीट में कहा कि आने वाले साल उन लोगों के होंगे, जिन्होंने स्वास्थ्य सेवाओं में निवेश किया है. भारत में स्वास्थ्य सेवा के क्षेत्र को मजबूत करने के लिए हमारी सरकार ने पिछले 8 सालों में जो काम किए हैं, मुझे उस पर गर्व है. प्रधानमंत्री ने नमो एप पर छपा एक आलेख भी साझा किया, जिसमें विस्तार से बताया गया है कि भविष्य में स्वास्थ्य सेवा क्षेत्र में क्रांति लाने में कौन सी चीजें ‘गेमचेंजर’ साबित होंगी. इसके साथ ही उन्होंने ट्वीट किया कि स्वास्थ्य देखभाल हमारे प्रमुख फोकस क्षेत्रों में से एक है. पिछले 8 साल स्वास्थ्य बुनियादी ढांचे को बढ़ाने, हर भारतीय के लिए सस्ती और गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सेवा सुनिश्चित करने और इस क्षेत्र के साथ प्रौद्योगिकी को एकीकृत करने के बारे में रहे हैं.

इसे भी पढें-मिताली राज ने सन्यास की घोषाणा के बाद कहा- इस खेल से जुड़ी रहना चाहुंगी…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

five − 1 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
नए नजरिए की जरूरत
नए नजरिए की जरूरत