nayaindia SCO Modi Speech Afghanistan : जन्मदिन पर SCO में बोले PM Modi. कट्टरटा
kishori-yojna
ताजा पोस्ट | देश| नया इंडिया| SCO Modi Speech Afghanistan : जन्मदिन पर SCO में बोले PM Modi. कट्टरटा

SCO में बोले PM Modi, कहा- कट्टरटा बड़ी चुनौती , उदाहरण अफगानिस्तान में देखने को मिला…

SCO Modi Speech Afghanistan : 

दुशांबे | SCO Modi Speech Afghanistan : प्रधानमंत्री मोदी ने अपने जन्म दिवस के मौके पर शंघाई कोऑपरेशन ऑर्गेनाइजेशन (SCO) को संबोधित किया. पीएम मोदी ने अपने संबोधन के दौरान दुनिया भर में कट्टरता को बड़ी चुनौती बताया. इस संबंध में पीएम मोदी ने उदाहरण देते हुए कहा कि अफगानिस्तान में हाल में जो हुआ है यह दुनिया के सामने सबसे बड़ा उदाहरण है. बता दें कि शंघाई कोऑपरेशन ऑर्गेनाइजेशन की ये बैठक तजाकिस्तान के दुशांबे में हो रही है. पीएम मोदी ने इस दौरान तजाकिस्तान को उनकी आजादी के 30 साल पूरे होने पर शुभकामनाएं और बधाई दी. इसके साथ ही उन्होंने ईरान, सऊदी अरब , मिस्र और कतर को SCO में शामिल होने पर उनका स्वागत किया.

इस्लाम से जुड़ी संस्थाओं को करना चाहिए काम

SCO Modi Speech Afghanistan :  पीएम मोदी ने कहा कि हमारे जैसे देशों में सबसे बड़ी चुनौती शांति और सुरक्षा है. उन्होंने कहा कि अफगानिस्तान के हाल में हुए घटनाक्रम ने इस बात को साफ कर दिया है कि कट्टरता किस तरह नुकसान पहुंचा सकती है. उन्होंने कहा कि इससे निपटने के लिए हम सबको साथ आना चाहिए. उन्होंने कहा कि इस्लाम से जुड़ी जितनी भी दुनियाभर में संस्थाएं हैं उन सबको आपस में संबंध बनाकर इस विषय पर काम करना चाहिए .

इसे भी पढ़ें – Shilpa Shetty के बयान पर Sherlin Chopra का आया रिएक्शन, कहा- “एड़ा बनकर पेड़ा खा रही हैं”…

चीन के विदेश मंत्री वांग यी से मुलाकात

SCO Modi Speech Afghanistan :  पीएम मोदी का भारत का पक्ष लेते हुए कहा कि हमारे यहां जो भी प्रयोग हुए हैं हमने दुनिया के साथ साझा किए हैं. दुनिया के 14 देशों को आपस में ओपनसोर्स साझा करने चाहिए. उन्होंने कहा कि इससे सभी को फायदा होता है. पीएम मोदी ने कहा कि विकसित विश्व के साथ प्रतिस्पर्धा करने के लिए हमें स्टेकहोल्डर बनना होगा वरना हम पीछे रह जाएंगे. बता दे कि भारत के विदेश मंत्री जयशंकर दुशांबे में ही मौजूद हैं. जानकारी के अनुसार इस बैठक में तालिबान की सरकार बनने को लेकर भी चर्चा हुई है. विदेश मंत्री ने दुशांबे में चीन के विदेश मंत्री वांग यी से मुलाकात भी की है.

इसे भी पढ़ें-मैरी कॉम ने बेटों के साथ किया बैडमिंटन सत्र, सोशल मीडिया पर शेयर किया वीडियो..

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

4 × 2 =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
पुणे विधानसभा उपचुनाव के लिए भाजपा ने उम्मीदवारों की घोषणा की
पुणे विधानसभा उपचुनाव के लिए भाजपा ने उम्मीदवारों की घोषणा की