nayaindia PM Modi's Gujarat Visit : पीएम मोदी अब गुजरात में खोलेंगे योजनाओं...
kishori-yojna
देश| नया इंडिया| PM Modi's Gujarat Visit : पीएम मोदी अब गुजरात में खोलेंगे योजनाओं...

पीएम मोदी अब गुजरात में खोलेंगे योजनाओं की पोटरी, 2 दिनों का होगा दौरा…

PM Modi's Gujarat Visit :
Image Source : Social Media

नई दिल्ली | PM Modi’s Gujarat Visit : ऐसे तो पीएम मोदी गुजरात से ही संबंध रखते हैं लेकिन पीएम बनने के बाद से कम ही मौके होते हैं जिसमें वे वहीं पहुंच पाते हैं. ऐसे में आने वाले विधानसभा चुनाव को देखते हुए अब आगामी से 29 और 30 सितंबर को गुजरात का दौरा करेंगे. जानकारी मिली है कि पीएम यहां 8,600 करोड़ रुपये की विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे. इस संबंध में जानकारी देते हुए प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) ने एक बयान में बताया कि इस दौरान वह बृहस्पतिवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 36वें राष्ट्रीय खेलों का उद्घाटन भी करेंगे.

PM Modi’s Gujarat Visit : पीएमओ के द्वारा ये भी जानकारी दी गई कि प्रधानमंत्री 29 सितंबर को सूरत में 3,400 करोड़ रुपये की लागत वाली विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे. इनमें जल आपूर्ति, निकासी, ड्रीम सिटी, जैव विविधता पार्क और सार्वजनिक बुनियादी ढांचा से जुड़ी विकास परियोजनाएं शामिल हैं. इसके बाद प्रधानमंत्री भावनगर का दौरा करेंगे जहां वह 5,200 करोड़ रुपये की विभिन्न विकासात्मक पहलों व परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे. प्रधानमंत्री यहां विश्व के पहले सीएनजी टर्मिनल और ‘ब्राउनफील्ड बंदरगाह’ की आधारशिला रखेंगे.

Must Read : प्रिय दोस्त शिंजो आबे को भावुक मन से पीएम मोदी ने दी श्रद्धांजलि, अंतिम संस्कार में हुए शामिल

PM Modi’s Gujarat Visit : ब्राउनफील्ड बंदरगाह इन दिनों काफी चर्चा में है क्यों कि ये अपने आप में अलग है और इसे 4,000 करोड़ रुपये की लागत से विकसित किया जाने वाला है. बताया गया है कि इसमें सभी तरह की बुनियादी सुविधाएं भी दी जाएंगी. इसके अलावा प्रधानमंत्री भावनगर क्षेत्रीय विज्ञान केंद्र का उद्घाटन भी करेंगे. यह केंद्र 20 एकड़ भूभाग में फैला है और 100 करोड़ रुपये की लागत से इसे निर्मित किया गया है. पीएमओ ने कहा कि प्रधानमंत्री राष्ट्रीय खेलों का उद्घाटन करने के बाद खिलाड़ियों को संबोधित भी करेंगे. इस कार्यक्रम के दौरान वह विश्व स्तरीय स्वर्णिम गुजरात खेल विश्वविद्यालय का उद्घाटन करेंगे.

Must Read : बिहार नगर निकाय चुनाव में 22212 प्रत्याशी मैदान में

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

18 + fourteen =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ का निधन
पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ का निधन