nayaindia Delhi Air Pollution: दिल्ली-एनसीआर में जहरीली हुई हवा! आठवीं तक के...
kishori-yojna
ताजा पोस्ट | देश | दिल्ली| नया इंडिया| Delhi Air Pollution: दिल्ली-एनसीआर में जहरीली हुई हवा! आठवीं तक के...

दिल्ली-एनसीआर में जहरीली हुई हवा! आठवीं तक के स्कूल बंद, ऑनलाइन होगी पढ़ाई

नई दिल्ली | Delhi Air Pollution: सर्दी ने दस्तक क्या दी देश की राजधानी दिल्ली की आबोहवा ही बदल गई। पॉल्यूशन को रोकने के लिए केजरीवाल सरकार द्वारा किये जा रहे तमाम इंतेजाम नाकाफी हो गए। हालात ऐसे हो गए कि, दिल्ली-एनसीआर में हवा इतनी जहरीली हो गई है कि, लोगों का सांस लेना भी दुर्भर हो गया है। दिल्ली-एनसीआर में बिगड़ती आबोहवा को देखते हुए दिल्ली-एनसीआर में तो 8 नवंबर तक स्कूलों को बंद कर दिया है।

सीएम केजरीवाल बोले- प्रदूषण की जिम्मेदार ‘आप’ नहीं
दिल्ली-एनसीआर में जहरीली होती हवा और बढ़ते प्रदूषण के बीच सीएम अरविंद केजरीवाल ने अब इसे पूरे उत्तर भारत की समस्या करार दे दिया है। उन्होंने कहा कि, प्रदूषण केवल दिल्ली में नहीं बल्कि पूरे उत्तर भारत की समस्या है। ये केवल पंजाब और दिल्ली में नहीं है जो इस पर विपक्षी दल राजनीति कर रहे हैं। आम आदमी पार्टी इसकी जिम्मेदार नहीं है। एक राज्य से दूसरे राज्य में हवा जाती है। ऐसे में अब केंद्र सरकार को आगे आकर कदम उठाने होंगे।

ये भी पढ़ें:- मोरबी दुर्घटना के लिए पटेल अपराधी नहीं तो फिर कौन?

दिल्ली-एनसीआर में सभी प्राइमरी तक के स्कूल बंद
खराब होती आबोहवा के चलते सीएम अरविदं केजरीवाल ने दिल्ली में प्राइमरी तक के सभी स्कूल बंद करने का ऐलान किया है। साथ ही गंभीर बीमारियों से ग्रस्त लोगों और बच्चों को घरों से बाहर न निकलने की सलाह दी जा रही है। वहीं, दिल्ली-एनसीआर के गौतमबुद्ध नगर जिले में भी कक्षा 1 से 8वीं कक्षा तक के सभी स्कूल 8 नवंबर तक बंद कर कर दिए गए हैं।

ये भी पढ़ें:- लाभार्थियों को लामबंद कर रही भाजपा

अब ऑनलाइन होगी पढ़ाई
Delhi Air Pollution:  दिल्ली-एनसीआर में बढ़ते पॉल्यूशन के कारण जहरीली हुई हवा को देखते हुए सभी एक से आठवीं तक के बच्चों को ऑनलाइन पढ़ाई करने के लिए कहा गया है। साथ ही जरूरत पड़ने पर 9वीं से 12वीं तक की कक्षाओं को भी बंद कर ऑनलाइन क्लास शुरू करने की बात कही जा रही है। ऐसे में अगले आदेश तक स्कूलों में आउटडोर एक्टिविटी पर पूरी तरह से रोक लगा दी गई है।

ये भी पढ़ें:- दवा उद्योग को कौन करेगा ठिक?

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

16 − 9 =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
मोरबी पुल हादसा, आरोपी जयसुख पटेल का सरेंडर
मोरबी पुल हादसा, आरोपी जयसुख पटेल का सरेंडर