nayaindia Political Crisis in Rajasthan: पायलट गुट के विधायक हेमाराम चौधरी ने दिया इस्तीफा, Gehlot सरकार से चल रहे हैं नाराज! - Naya India
ताजा पोस्ट | देश | राजस्थान| नया इंडिया|

Political Crisis in Rajasthan: पायलट गुट के विधायक हेमाराम चौधरी ने दिया इस्तीफा, Gehlot सरकार से चल रहे हैं नाराज!

जयपुर। Political Crisis in Rajasthan: राजस्थान कांग्रेस में एक बार फिर से सियासी संकट के आसार नजर आ रहे हैं. पायलट गुट के विधायक और पूर्व मंत्री हेमाराम चौधरी ( Hemaram Choudhary ) ने विधायक पद से इस्तीफा दे दिया है. जानकारी के अनुसार, हेमाराम चौधरी गहलोत सरकार ( Gehlot Gvot ) के कामकाज से नाराज चल रहे थे जिसके बाद उन्होंने इस्तीफा देने का फैसला किया. हेमाराम गुड़ामालानी से विधायक हैं. मंगलवार दोपहर हेमाराम चौधरी ने विधायक पद से इस्तीफा विधानसभा अध्यक्ष सी पी जोशी ( CP Joshi ) को भेजकर इसे आज ही मंजूर करने का लिखा है. हेमाराम चौधरी सरकार बनने के बाद से ही नाराज चल रहे है. इससे पहले भी वे एक बार इस्तीफे की पेशकश कर चुके लेकिन इसे मंजूर नहीं किया गया था.

हेमाराम चौधरी ने कहा कि उन्होंने अपना इस्तीफा ईमेल के जरिए विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी के भेजा है और उनके पीए को व्हाट्सएप कर दिया है. इस्तीफा आज ही मंजूर करने के लिए कहा है. हालांकि उन्होंने अभी इस्तीफा देने का कारण नहीं बताया है.

ये भी पढ़ें:- Uttar Pradesh : सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव का भाजपा सरकार तंज, कहा भाजपा राज में महंगाई से जनजीवन तबाह

सरकार के खिलाफ दिखाए बगावती तेवर
राजस्थान में पिछले साल आए सियासी संकट के दौरान वह पायलट खेमे में शामिल थे. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ( Ashok Gehlot ) व सचिन पायलट ( Sachin Pilot ) के बीच हुई खींचतान के दौरान हेमाराम चौधरी ने गहलोत सरकार का खुलकर विरोध किया था. उन्होंने कहा था कि कांग्रेस को बचाना है तो नेतृत्व परिवर्तन बहुत जरुरी है. इसी के साथ कुछ महीने पहले हेमाराम ने गहलोत सरकार के कामकाज के तरीकों पर भी सवाल उठाए थे. अपनी ही सरकार के खिलाफ बगावती तेवर दिखाने को लेकर वह चर्चा में थे. हेमाराम चौधरी को सरकार में मंत्री नहीं बनाए जाने के पर भी उनके समर्थकों ने नाराजगी जाहिर की थी. हेमाराम चौधरी के अलावा पूर्व मंत्री रमेश मीणा, विधायक वेद प्रकाश सोलंकी, मुरारी लाल मीणा और पूर्व मंत्री विश्वेन्द्र सिंह भी गहलोत सरकार के कामकाज पर अपना असंतोष जता चुके हैं.

ये भी पढ़ें:- Rajasthan सरकार का बड़ा ऐलान, दिव्यांग विद्यार्थियों और युवाओं को मिलेगी Scooty

रह चुके हैं मंत्री और छह बार चुने गए विधायक
हेमाराम चौधरी राजस्थान की राजनीति में कद्दावर नेताओं में गिने जाते हैं। चौधरी गुड़ामालानी से छह बार विधायक चुने गए हैं. इसके अलावा पूर्व में परिवार कल्याण मंत्री एवं राजस्व मंत्री भी रह चुके हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published.

20 − 8 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
ईरान में हिजाब जलाएँ,  हिजाब के ख़िलाफ़ प्रर्दशन
ईरान में हिजाब जलाएँ, हिजाब के ख़िलाफ़ प्रर्दशन