nayaindia प्रियंका का धरना, ममता की रैली - Naya India
देश | समाचार मुख्य| नया इंडिया|

प्रियंका का धरना, ममता की रैली

दिल्ली/कोलकाता। नागरिकता कानून का विरोध कर रहे छात्रों पर पुलिस कार्रवाई के विरोध में सोमवार को कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने दिल्ली में इंडिया गेट पर धरना दिया। उधर कोलकाता में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने रैली की और केंद्र सरकार पर जोरदार हमला किया। ममता ने शहर के बीचों बीच स्थित रेड रोड से विरोध मार्च शुरू किया, जो गुरुदेव रविंद्रनाथ टैगोर के ठाकुरबाड़ी स्थित आवास पर जाकर खत्म हुआ।

अपने विरोध मार्च में ममता ने केंद्र सरकार पर हमला करते हुए कहा कि वे किसी हाल में नए नागरिकता कानून को लागू नहीं होने देंगी। उन्होंने कहा- जब तक मैं जिंदा हूं, मैं एनआरसी या नागरिकता कानून कभी लागू नहीं करूंगी। आप चाहें तो मेरी सरकार को बरखास्त कर दें या मुझे सलाखों के पीछे डाल दें लेकिन मैं यह काला कानून कभी लागू नहीं करूंगी। जब तक यह कानून समाप्त नहीं हो जाता मैं संवैधानिक तरीके से प्रदर्शन करना जारी रखूंगी। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि हिंसा फैला रहे लोगों को भाजपा पैसे दे रही है।

दिल्ली में इंडिया गेट पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के साथ धरने पर बैठीं प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा छात्रों के साथ मारपीट देश की आत्मा पर हमला है। उन्होंने कहा- हमें एकजुट होकर सरकार के खिलाफ आगे आना होगा। प्रियंका ने सोमवार को कहा- प्रधानमंत्री को इस बात पर जवाब देना चाहिए कि कल विश्वविद्यालय में क्या हुआ? किसकी सरकार ने छात्रों के साथ मारपीट की? उन्हें डूबती अर्थव्यवस्था पर बोलना चाहिए।

प्रियंका ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को निशाना बनाते हुए कहा- उनकी पार्टी के विधायक ने एक लड़की के साथ बलात्कार किया, उन्होंने उस पर बात क्यों नहीं की? प्रियंका करीब दो घंटे तक इंडिया गेट पर धरने पर बैठी रहीं। पूर्व रक्षा मंत्री एके एंटनी, पीएल पुनिया, अहमद पटेल और अंबिका सोनी भी उनके साथ धरने पर बैठे थे।

प्रियंका गांधी वाड्रा ने छात्रों पर पुलिस कार्रवाई का विरोध करते हुए कहा- देश का माहौल खराब हो गया है। देश का वातावरण खराब है। पुलिस विश्वविद्यालय में घुस कर छात्रों को पीट रही है। सरकार संविधान से छेड़छाड़ कर रही है। हम संविधान के लिए लड़ेंगे। 

Leave a comment

Your email address will not be published.

nine − three =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
नवजोत सिद्धू ने सरेंडर किया
नवजोत सिद्धू ने सरेंडर किया