nayaindia Punjab Illegal Sand Mining:
kishori-yojna
देश | पंजाब| नया इंडिया| Punjab Illegal Sand Mining:

पंजाब सीएम भगवंत मान का अगला निशाना रेत माफिया, अवैध रेत खनन पर अंकुश के लिए नया प्लान!

चंडीगढ़ | Punjab Illegal Sand Mining: दिल्ली की तर्ज पर पंजाब में भी आम आदमी पार्टी की सरकार काबिज हो चुकी है। जिसकी कमान मुख्यमंत्री भगवंत मान के हाथों में है। ऐसे में भगवंत मान (Bhagwant Mann) ने जब से पंजाब की सत्ता संभाली है। लगातार बड़े-बड़े फैसले ले रहे हैं। अब सीएम मान ने राज्य में फैले अवैध रेत खनन के कारोबार को लेकर कठोर कदम उठाने का फैसला लिया है। जिसके संबंध में एक अहम मीटिंग बुलाई गई है। इस संबंध में सीमए मान ने कहा है कि राज्य के लिए एक नई व्यापक जन-समर्थक रेत खनन नीति तैयार की जाएगी। क्योंकि, उनकी सरकार सस्ती दरों पर निर्माण सामग्री की आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध है।

ये भी पढ़ें:- उपहार में पेट्रोल-डीजल की बोतल देख दूल्हा-दुल्हन को लगा झटका, शादी में हर कोई रह गया हैरान

उपलब्ध रेत की मात्रा का किया जा रहा पुनर्मूल्यांकन
Punjab Illegal Sand Mining: राज्य में फैले अवैध खनन कारोबार और माफियाओं पर अंकुश लगाने के लिए पंजाब सरकार ने एक बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी देते हुए कहा कि, मौजूदा खनन नीति की सावधानीपूर्वक समीक्षा की जा रही है ताकि, एक नई व्यापक जन-समर्थक खनन नीति तैयार की जा सके। खान और भूविज्ञान विभाग मौजूदा खनन स्थलों पर उपलब्ध रेत की मात्रा का पुनर्मूल्यांकन कर रहा है। इसी के साथ आगामी खनन नीति में नए स्थलों को भी शामिल किया जाएगा। उन्होंने कहा कि, ठेकेदार राज्य सरकार के साथ अनुबंध के तहत निर्धारित खनन की शर्तों का कड़ाई से पालन करें ताकि लोगों को रेत की आपूर्ति सुनिश्चित की जा सके।

ये भी पढ़ें:- देश में ‘XE’ की आहट के बीच आज सामने आए कोरोना के 1109 नए मामले, 43 की मौत

Bhagwant mann

नेताओं के राजनीतिक दबाव को नहीं किया जाएगा बर्दाश्त
Punjab Illegal Sand Mining: सीएम मान ने साफतौर पर कहा है कि उनके किसी भी मंत्री, विधायक या पार्टी कार्यकर्ता के किसी भी हस्तक्षेप व राजनीतिक दबाव को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। गौरतलब है कि, राज्य में विधानसभा चुनावों से पहले आम आदमी पार्टी ने रेत खनन का मुद्दा उठाया था और सरकार बनने पर अवैध खनन पर अंकुश लगाने की बात कही थी। ऐसे में पार्टी अब अपने वादे को पूरा करती दिख रही है।

ये भी पढ़ें:- चारा घोटाला मामले में लालू यादव को ‘बेल’ या ‘जेल’! आज होगा फैसला

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

eleven − eleven =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
भागवत का बरेली में 16 फरवरी से प्रवास
भागवत का बरेली में 16 फरवरी से प्रवास