रियल पालिटिक्स

प्रशांत किशोर ने राहुल गांधी से की मुलाकात, क्या राजनीति का शुरू होगा कोई नया अध्याय ...

Share
प्रशांत किशोर ने राहुल गांधी से की मुलाकात, क्या राजनीति का शुरू होगा कोई नया अध्याय ...
नई दिल्ली । Prashant meeting with Rahul : चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर एक एक कर देश के बड़े राजनीतिक सब से मुलाकात कर रहे हैं. कुछ दिनों पहले प्रशांत किशोर और एनसीपी प्रमुख शरद पवार की मुलाकात सुर्खियों में थी. अब एक बार फिर से प्रशांत किशोर ने राहुल गांधी के घर जाकर उनसे मुलाकात की है. इस मुलाकात के कई सियासी मायने निकाले जा रहे हैं. अटकलें लगाई जा रही है कि राहुल गांधी और प्रशांत किशोर की मुलाकात देश के भविष्य की राजनीति को तय करने वाली होगी. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार प्रशांत किशोर और राहुल गांधी की मुलाकात के दौरान उनके साथ प्रियंका गांधी , केसी वेणुगोपाल और पंजाब के प्रभारी हरीश रावत में मौजूद थे. हालांकि इस मुलाकात को आगामी पंजाब विधानसभा चुनाव से जोड़कर भी देखा जा रहा है.

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने बनाया था प्रधान सलाहकार

Prashant meeting with Rahul : बता दें कि बंगाल विधानसभा चुनाव के दौरान ही पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने प्रशांत किशोर को अपना प्रधान सलाहकार नियुक्त कर दिया था. इस नियुक्ति के बाद प्रशांत किशोर ने पंजाब के कई विधायकों और पंजाब कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात की थी. इसलिए राहुल गांधी से प्रशांत किशोर की इस मुलाकात को आने वाले पंजाब विधानसभा चुनाव से जोड़कर देखा जा रहा है. यहां बता दें कि टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी के चुनाव जीतने के बाद प्रशांत किशोर ने राजनीति से संन्यास की घोषणा कर दी थी. उसके बाद से प्रशांत किशोर ने कभी सार्वजनिक मंच से किसी पार्टी की तरफदारी तो नहीं की लेकिन उनका नेताओं से मुलाकात का सिलसिला जारी रहा. इसे भी पढ़ें - एक तरफा प्यार में पागल लड़के को पिता ने जड़ा था थप्पड़, सिरफिरे आशिक ने बेटी को काटकर… Prashant meeting with Rahul :

नवजोत सिंह सिद्धू ने कैप्टन अमरिंदर सिंह के खिलाफ खोला है मोर्चा 

कुछ दिनों पहले जब प्रशांत किशोर ने शरद पवार से मुलाकात की थी कई विपक्षी नेताओं ने भाजपा के खिलाफ तीसरा मोर्चा बनाने की बात को हवा दिया था. हालांकि राहुल गांधी से प्रशांत किशोर की यह मुलाकात पंजाब कांग्रेस में चल रहे हैं मतभेद को लेकर मानी जा रही है. बता दें कि नवजोत सिंह सिद्धू ने पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के खिलाफ मोर्चा खोला हुआ है. सिद्धू ने कैप्टन अमरिंदर सिंह का गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी, बिजली और भ्रष्टाचार के मुद्दे पर घेरने का प्रयास किया है. अब यह देखने वाली बात होगी कि प्रशांत किशोर कैसे इन मुद्दों को सुलझाने का प्रयास करते हैं. इसे भी पढ़ें- 2016 में रियो आलंपिक में नहीं खेल पाई थी विनेश फोगाट लेकिन अब चाचा महावीर सिंह फोगाट कप्तानी में घर लाएगी गोल्ड
Published

और पढ़ें