इंडिया ख़बर

Punjab Election : अमृतसर पूर्व से नामांकन पत्र दाखिल कर बोले सिद्धू- यतो धर्मस्ततो जयः

ByNI Desk,
Share
Punjab Election : अमृतसर पूर्व से नामांकन पत्र दाखिल कर बोले सिद्धू- यतो धर्मस्ततो जयः
अमृतसर | Sidhu file nomination : पंजाब विधानसभा में काफी विवाद होने के बाद अब कांग्रेस के नेताओं ने चुनाव पर ध्यानव देना शुरू कर दिया है. पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष सिद्धू अब आगे आकर विपक्षी पार्टिय़ों को घरे रहे हैं. आज सिद्धू ने अमृतसर पूर्व से अपना नामांकन पत्र दाखिल किया. उन्होंने शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के नेता बिक्रम सिंह मजीठिया को सिर्फ इसी निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ने की चुनौती द है. अमृतसर पूर्व विधानसभा क्षेत्र के साथ ही शिअद नेता मजीठिया मजीठा सीट से भी चुनाव लड़ रहे हैं, जो वर्तमान में उनके पास ही है.

जहां 'धर्म' है वहां जीत है...

Sidhu file nomination : अमृतसर पूर्व से अपना नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद पत्रकारों से बात करते हुए सिद्धू ने कहा कि यदि आप में इतना दम है और लोगों पर विश्वास है तो मजीठा को छोड़कर केवल यहां एक सीट से चुनाव लड़ें. क्या आप इतनी हिम्मत कर सकते हैं. मजीठिया को उनके निर्वाचन क्षेत्र से मैदान में उतारने वाले अकालियों पर निशाना साधते हुए सिद्धू ने ने कहा कि वे केवल लूट का खेल खेलने आए हैं. लेकिन इस 'धर्म युद्ध' में वे सफल नहीं होंगे क्योंकि जहां 'धर्म' है वहां जीत है. पंजाब को लूटने का आरोप लगाते हुए सिद्धू ने कहा कि यतो धर्मस्ततो जयः (जहां धर्म है वहां जीत है). इसे भी पढें- Virat Kohli पर बोले संजय मांजरेकर, कहा-मेरे महान कप्तानों की लिस्ट में उनके लिए जगह नहीं..

10 फरवरी को आएंगे परिणाम...

Sidhu file nomination : बता दें कि पंजाब विधानसभा की 117 सीटों के लिए 20 फरवरी को मतदान होगा और मतगणना 10 मार्च को होगी. यहां कांग्रेस के साथ इस बार कई तरह की परेशानियां हैं. एक तो काफी समय तक पंजाब में कांग्रेस आंतरिक कलह से जूझता रहा है. दूसरी ओऱ सीएम के चेहरो को लेकर भी कांग्रेस में काफी मतभेद देखने को मिल रहा है. ऐसे में ये देखने वाली बात होगी कि कांग्रेस इन सबसे अलग कैस एक होकर विपक्ष का सामना करेगा. इसे भी पढें- पार्टियां ही नहीं बाप-बेटे में भी होगी टक्कर, पिता BJP से तो बेटा SP से लड़ेंगा चुनाव…
Published

और पढ़ें