nayaindia Punjab News: कार्यालयों में मोबाइल फोन लेकर पंजाब सरकार के नए दिशा-निर्देश
kishori-yojna
देश | पंजाब| नया इंडिया| Punjab News: कार्यालयों में मोबाइल फोन लेकर पंजाब सरकार के नए दिशा-निर्देश

कार्यालयों में मोबाइल फोन और समय की पाबंदी को लेकर पंजाब सरकार के नए दिशा-निर्देश

चंडीगढ़ | Punjab News: पंजाब सरकार ने पंजाब के लोगों को एक बड़ी राहत प्रदान की है। जिसके अनुसार, अब पंजाब के लोग सरकारी कार्यालयों में अपने मोबाइल फोन ले जा सकते हैं। इससे पहले लोगों को मोबाइल ले जाने की अनुमति नहीं थी। पंजाब सरकार के एक आधिकारिक बयान के मुताबिक, लोगों को सरकारी कार्यालयों के अंदर मोबाइल फोन ले जाने की अनुमति होगी। बता दें कि, राज्य सरकार द्वारा पिछले महीने भ्रष्टाचार विरोधी हेल्पलाइन शुरू करने के बाद ये फैसला लिया गया है।

ये भी पढ़ें:- हिमाचल में केजरीवाल को झटका! ‘आप’ के नेताओं ने थामा BJP का हाथ, ‘AAP’ ने लगाया आरोप- महिलाओं से करते थे गंदी बात

जहां जरूरी वहां लागाया जा सकता है आंशिक प्रतिबंध
सरकारी बयान के अनुसार, कुछ कार्यालयों में आम जनता के लिए मोबाइल फोन लाने पर पूर्ण प्रतिबंध है, जिससे उन्हें बहुत परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में अब मोबाइल फोन लाने पर पूर्ण प्रतिबंध नहीं होगा, हालांकि, जिन कार्यालयों में सुरक्षा कारणों से प्रतिबंध अनिवार्य है, वहां इस संबंध में आंशिक प्रतिबंध लगाया जा सकता है।

ये भी पढ़ें:- गुजरात में भी कोरोना के नए वैरिएंट XE की दस्तक, मिला देश का दूसरा मरीज

कार्यालयों में सुनिश्चित हो समय की पाबंदी
यहीं नहीं, पंजाब सीएम भगवंत मान ने सरकार केे सभी प्रशासनिक सचिवों, संभागीय आयुक्तों और उपायुक्तों को सभी कर्मचारियों की समय की पाबंदी सुनिश्चित करने के लिए भी दिशा-निर्देश जारी किए हैं। इसी के साथ कार्यालय में आने वाले प्रत्येक व्यक्ति के साथ अच्छा व्यवहार करने और ठीक ढंग से मार्गदर्शन करने के भी निर्देश दिए गए हैं। सरकार का कहना है कि, दूर-दराज से कामकाज के लिए आने वाले आम लोगों की सुविधा के लिए सभी कार्यालायों में समय की पाबंदी सुनिश्चित होनी चाहिए।

ये भी पढ़ें:- कोरोना के नए खतरे के बीच देश में आज बढ़कर सामने आए 1150 नए मामले, 83 लोगों की मौत

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

2 × 5 =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
केंद्रीय बजट से राजस्थान को ‘निराशा’
केंद्रीय बजट से राजस्थान को ‘निराशा’