nayaindia Chandigarh BJP Defeated AAP One Vote Captured Post of Mayor चंडीगढ़ में बीजेपी ने आप को एक वोट से हराकर मेयर पद पर किया कब्जा
ताजा पोस्ट

चंडीगढ़ में बीजेपी ने आप को एक वोट से हराकर मेयर पद पर किया कब्जा

ByNI Desk,
Share

चंडीगढ़। भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने मंगलवार को आम आदमी पार्टी (AAP) को एक वोट से हराकर चंडीगढ़ नगर निगम (Chandigarh Municipal Corporation) में मेयर का पद बरकरार रखा है। मेयर चुनाव (Mayoral Election) में बीजेपी के अनूप गुप्ता (Anoop Gupta) को 15 वोट मिले, जबकि आप उम्मीदवार जसबीर सिंह (Jasbir Singh) को 14 वोट मिले। कांग्रेस (Congress) के छह सदस्य और शिरोमणि अकाली दल (SAD) के एक सदस्य के मतदान से दूर रहने के बाद यह लड़ाई काफी करीबी बन गई। 

भाजपा (BJP) और आप (AAP) दोनों को 14-14 वोट मिलने के बाद चंडीगढ़ (Chandigarh) की भाजपा सांसद किरण खेर (Kirron Kher) ने सदन की सदस्य होने के नाते बीजेपी के पक्ष में निर्णायक वोट डाला। आप की सुमन शर्मा (Suman Sharma) को हराकर बीजेपी (BJP) के हरजीत सिंह (Harjeet Singh) डिप्टी मेयर (Deputy Mayor) बने। इस बीच, आम आदमी पार्टी ने दावा किया कि भाजपा के पक्ष में पड़ा एक वोट अवैध था। पिछले साल भी बीजेपी ने आप को महज एक वोट से हराकर मेयर पद पर जीत हासिल की थी। उस समय, आप उम्मीदवार अंजू कात्याल (Anju Katyal) के पक्ष में एक वोट को अवैध घोषित कर दिया गया था, जिससे भाजपा की सरबजीत कौर (Sarabjit Kaur) निगम में शीर्ष कुर्सी पर काबिज हो गईं। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें