Punjab New CM Charanjit Singh : होंगे पहले दलित मुख्यमंत्री
ताजा पोस्ट | देश | पंजाब | लेख स्तम्भ | राजनीति| नया इंडिया| Punjab New CM Charanjit Singh : होंगे पहले दलित मुख्यमंत्री

Charanjit Singh Channi आज लेंगे पंजाब के CM पद की शपथ, होंगे पहले दलित मुख्यमंत्री

नई दिल्ली | Punjab New CM Charanjit : पंजाब कांग्रेस के विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद चरणजीत सिंह चन्नी आज सोमवार को पंजाब के नए मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। चन्नी को आज सुबह 11 बजे राज्यपाल पंजाब के मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाएंगे। उसके बाद कैबिनेट फैसला लिया जाएगा। चन्नी के शपथ ग्रहण समारोह में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी भी मौजूद रहेंगे।

Punjab New CM Charanjit Singh : रविवार को बैठक में सर्वसम्मति से विधायक दल के नेता चुने जाने के बाद उन्होंने सभी का आभार जताते हुए शाम को राज्यपाल से मुलाकात की और राज्यपाल से सरकार बनाने का दावा पेश किया। चरणजीत सिंह चन्नी को पंजाब की कमान मिलने के बाद कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने बधाई दी। राहुल ने ट्वीट कर कहा कि, नई जिम्मेदारी के लिए श्री चरणजीत सिंह चन्नी जी को बधाई। हमें पंजाब के लोगों से किए गए वादों को पूरा करना जारी रखना है। उनका विश्वास सर्वोपरि है।

ये भी पढ़ें :- IPL 2021 : मुंबई पर भारी पड़ गई धोनी की चेन्नई, 136 रन पर MI को समेट जीत लिया मैच 

पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने दी शुभकामनाएं
कांग्रेस विधायक चरणजीत सिंह चन्नी को पंजाब का अगला सीएम चुने जाने के बाद कैप्टन अमरिंदर सिंह ने उन्हें शुभकामनाएं दी हैं। कैप्टन ने कहा कि, चरणजीत सिंह चन्नी को मेरी शुभकामनाएं। मुझे उम्मीद है कि वह पंजाब के सीमावर्ती राज्य को सुरक्षित रखने और सीमा पार से बढ़ते सुरक्षा खतरे से हमारे लोगों की रक्षा करने में सक्षम होंगे।

ये भी पढ़ें :- सुखजिंदर सिंह रंधावा को पछाड़ Charanjit Singh Channi बने पंजाब के नए मुख्यमंत्री

Charanjit Singh Channi

जानें पंजाब के नए सीएम चरणजीत सिंह चन्नी के बार में
Punjab New CM Charanjit Singh : विधायक दल की बैठक में सर्वसम्मति से पंजाब के नए चुने जाने वाले चरणजीत सिंह चन्नी पंजाब की चमकौर साहिब विधानसभा से विधायक हैं और रामदासिया सिख समुदाय से संबंध रखते हैं। चरणजीत सिंह चन्नी चमकौर से तीसरी बार विधायक रहे हैं। चन्नी कैप्टन की कैबिनेट में तकनीकी शिक्षा और औद्योगिक प्रशिक्षण मंत्री रहे हैं। इसके अलावा चन्नी 2015-2016 तक पंजाब विधानसभा में विपक्ष के नेता की भूमिका भी निभा चुके हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
बिग बॉस फेम Yuvika Chaudhary एक Video को लेकर गिरफ्तार, बाद में जमानत पर रिहा
बिग बॉस फेम Yuvika Chaudhary एक Video को लेकर गिरफ्तार, बाद में जमानत पर रिहा