nayaindia Orders to start work of Elevated Road in Hisar हिसार में एलिवेटिड-रोड का कार्य जल्द शुरू करने के आदेश
kishori-yojna
देश | पंजाब| नया इंडिया| Orders to start work of Elevated Road in Hisar हिसार में एलिवेटिड-रोड का कार्य जल्द शुरू करने के आदेश

हिसार में एलिवेटिड-रोड का कार्य जल्द शुरू करने के आदेश

चंडीगढ़। हरियाणा (Haryana) के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला (Dushyant Chautala) ने मंगलवार को अधिकारियों को हिसार में एलिवेटिड-रोड (Elevated-Road) का निर्माण कार्य जल्द शुरू करने के आदेश दिये, ताकि शहर में जाम और भीड़भाड़ की स्थिति को कम किया जा सके। चौटाला ने आज यहां हरियाणा रेल इन्फ्रास्ट्रक्चर डैव्लपमेंट कॉरपोरेशन (HRIDC) और लोक निर्माण विभाग (Public Works Department) के अधिकारियों की बैठक की अध्यक्षता करते हुये इस परियोजनाओं की समीक्षा की। बैठक में मुख्यमंत्री के प्रमुख प्रधान सचिव डी.एस ढेसी, लोक निर्माण विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव अंकुर गुप्ता (Ankur Gupta), एचआरआईडीसी के प्रबंध निदेशक राजेश अग्रवाल (Rajesh Agarwal) समेत अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

उप मुख्यमंत्री ने बैठक के बाद बताया कि हिसार में पुराने ‘दिल्ली-हिसार-सिरसा रोड’ पर लोक निर्माण विभाग करीब 8.5 किलोमीटर लम्बा एलिवेटिड रोड बनाएगा। यह रोड सिरसा चुंगी से लेकर जिंदल फैक्ट्री के पास फ्लाइओवर तक बनेगा। इसमें सात प्रवेश द्वार तथा सात निकास द्वार होंगे। रास्ते में आने वाले सेक्टर-14, बस स्टैंड, नागोरी गेट, पुलिस लाइन एरिया, अर्बन एस्टेट, डाबड़ा चौक, मॉडल टाउन, सेक्टर 9-11 क्षेत्र में लोगों को वाहनों के जाम से निजात मिलेगी। इस एलिवेटिड रोड की डीपीआर तैयार हो गई है और इस पर करीब 723 करोड़ रुपए का खर्च होने का अनुमान है। उन्होंने बताया कि झज्जर जिले (Jhajjar District) के बहादुरगढ़ शहर में रेलवे स्टेशन मध्य में पड़ता है और यहां पर रेलवे ट्रैक पार करते वक्त हर वर्ष दर्जनों दुर्घटनाएं होती हैं जिसके कारण अनेक लोगों की जान भी चली जाती है।

उन्होंने एचआरआईडीसी के अग्रवाल को निर्देश दिए कि वह बहादुरगढ़ में उक्त स्थान पर एलिवेटिड रेलवे ट्रैक (Elevated Railway Track) बनाने तथा रेलवे स्टेशन को ऊंचा उठाने की सम्भावनाओं की तलाश करें। उन्होंने जल्द से जल्द इस बारे में फिजिबलिटी चैक करने के भी निर्देश दिए। चौटाला ने अधिकारियों को जींद में गोहाना-जींद रेलवे लाइन और रेलवे स्टेशन को शहर से बाहर स्थानांतरित करने तथा वर्तमान रेलवे लाइनों के स्थान पर पीडबल्यूडी विभाग (PWD Department) द्वारा चौड़ी सड़क बनाने का प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि रेलवे लाइन और रेलवे स्टेशन के बाहर स्थानांतरित होने से जींद शहर की भीड़ कम होगी और जाम भी नहीं लगेगा। (वार्ता)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

eighteen − thirteen =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
देश में कोरोना वायरस संक्रमण में वृद्धि
देश में कोरोना वायरस संक्रमण में वृद्धि