nayaindia Preparation For G-20 Conference Instructions to Complete All Work Ahead of Time जी -20 सम्मेलन, सभी काम समय से पहले पूरे करने के निर्देश
kishori-yojna
देश | पंजाब| नया इंडिया| Preparation For G-20 Conference Instructions to Complete All Work Ahead of Time जी -20 सम्मेलन, सभी काम समय से पहले पूरे करने के निर्देश

जी -20 सम्मेलन, सभी काम समय से पहले पूरे करने के निर्देश

चंडीगढ़। पंजाब (Punjab) के निकाय मंत्री इन्दरबीर सिंह निज्जर (Inderbir Singh Nijjar) ने जी-20 सम्मलेन (G-20 Summit) के लिए की जा रही तैयारियों की समीक्षा करते हुए सभी काम समय पर पूरे होने और किसी तरह की लापरवाही नहीं होने देने की अधिकारियों के निर्देश दिये हैं। निज्जर ने आज यहां तैयारियों को लेकर की गई समीक्षा बैठक (Review Meeting) के दौरान कहा कि जी-20 सम्मेलन मार्च में पवित्र नगरी अमृतसर (Amritsar) में संभावित तौर पर 15 से 17 मार्च को होगा। इस जी-20 शिखर सम्मेलन (G-20 Summit) में प्रमुख देशों के राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री और अन्य अंतरराष्ट्रीय प्रतिनिधि भी शामिल होंगे। यह राज्य के लिए बड़े गर्व की बात है कि अंतरराष्ट्रीय स्तर का यह समारोह पंजाब में होने जा रहा है। उन्होंने कहा कि जी-20 शिखर सम्मेलन के मद्देनजर अमृतसर शहर के सौंदर्यीकरण के लिए विकास कामों पर तकरीबन 100 करोड़ रुपए ख़र्च किये जाएंगे। 

अंतरराष्ट्रीय समारोह से जहाँ पंजाब विश्व पर्यटन (Punjab World Tourism) के नक्शे पर उभरेगा वहीं साथ ही निवेश को बढ़ावा मिलने की संभावना है। शहर की सुंदरता और प्रारंभिक ढांचा मजबूत करने के लिए किये जाने वाले कामों का विवरण देते हुये उन्होंने कहा कि शहर में जो भी काम किये जाएंगे वे शहरवासियों की जरूरत के मुताबिक मजबूत और बढ़िया गुणवत्ता वाले काम होंगे। निकाय मंत्री ने सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश देते हुये कहा कि बी. आर. टी. एस. (B.R.T.S.) के रास्ते में जहाँ भी ग्रीलें टूटीं हुई हैं तुरंत नयी लगाई जाएँ और बीर. आर. टी. एस. (B.R.T.S.) के रास्ते में बने खड्डों को भरा जाये। 

शहर की ट्रैफ़िक व्यवस्था दुरुस्त करने के भी आदेश दिए ताकि ऐतिहासिक और धार्मिक नगरी की छवि को बदला जा सके। इस मौके पर लोक निर्माण मंत्री हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने बिजली विभाग के अधिकारियों को निर्देश देते हुये कहा कि सरकारी बिजली के खंबों पर लगे गैरकानूनी केबल तारों को तुरंत हटाया जाये। उन्होंने बिजली के अधिकारियों को कहा कि निधार्रित समय के अंदर-अंदर इन बिजली के जालों को हटाया जाये और सड़कों की क्रॉसिंग पर लगी बिजली की तारों को भी दुरुसत किया जाये। उन्होंने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को निर्देश देते हुये कहा कि पी. डब्ल्यू. डी. (P.W.D.) की ज़मीनों पर हुए नाजायज कब्ज़े भी तुरंत हटाए जाएँ। (वार्ता)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

eleven − 7 =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
जल्दी करें आवेदन! नीट पीजी 2023 के लिए 27 जनवरी अंतिम तारीख
जल्दी करें आवेदन! नीट पीजी 2023 के लिए 27 जनवरी अंतिम तारीख