nayaindia Kapurthala Gurdwara manager arrested : बेअदबी का कोई सबूत नहीं
देश | पंजाब| नया इंडिया| Kapurthala Gurdwara manager arrested : बेअदबी का कोई सबूत नहीं

लिंचिंग की घटना को लेकर कपूरथला गुरुद्वारा प्रबंधक गिरफ्तार, सीएम चन्नी बोले- बेअदबी का कोई सबूत नहीं

Kapurthala Gurdwara manager arrested

कपूरथला में निजामपुर गुरुद्वारे के प्रबंधक अमरजीत सिंह को शुक्रवार को कथित तौर पर भीड़ का नेतृत्व करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था, जिसने एक व्यक्ति की बेअदबी के प्रयास में हत्या कर दी थी। गुरुद्वारा प्रबंधक ने आरोप लगाया था कि उन्होंने उस व्यक्ति को ‘निशान साहिब’ या धार्मिक ध्वज का अनादर करने की कोशिश करते देखा था।अमरजीत को पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के कहने के तुरंत बाद गिरफ्तार कर लिया गया था कि कपूरथला में लिंचिंग की घटना में बेअदबी के प्रयास का कोई सबूत नहीं है, और इस मामले में जल्द ही हत्या का मामला दर्ज किया जाएगा। (Kapurthala Gurdwara manager arrested)

also read: क्रिसमस से एक दिन पहले दिल्ली में कोरोना ब्लास्ट! सामने आए इतने ज्यादा नए संक्रमित

अपवित्र करने के प्रयास में पीट-पीट कर मार दिया गया

कपूरथला लिंचिंग 19 दिसंबर को अमृतसर के स्वर्ण मंदिर में इसी तरह की घटना के एक दिन बाद हुई थी, जहां एक अन्य व्यक्ति को कथित रूप से अपवित्र करने के प्रयास में पीट-पीट कर मार दिया गया था। चन्नी ने संवाददाताओं से कहा कि हमें इसका समर्थन करने के लिए कोई बेअदबी का प्रयास या कोई सबूत नहीं मिला। एक व्यक्ति गुरुद्वारा चलाता था। यह बात हत्या तक पहुंच गई है और जांच जारी है। प्राथमिकी (पहले से ही मामले में दर्ज) में संशोधन किया जाएगा। पंजाब पुलिस के शीर्ष सूत्रों के अनुसार, व्यक्ति की हत्या के कारणों की जांच की जा रही है क्योंकि यह बताने का कोई कारण नहीं है कि उसने दुर्व्यवहार किया था।

गुरुद्वारे में किसी भी तरह की बेअदबी का कोई दिखाई संकेत नहीं ( Kapurthala Gurdwara manager arrested)

पुलिस सूत्रों ने कहा कि अमरजीत के पाकिस्तानी आतंकवादी समूहों और आईएसआई के साथ संबंध प्रसिद्ध थे और सार्वजनिक डोमेन में थे। उन्होंने कहा कि वह दिल्ली में पाकिस्तान उच्चायोग के एक अधिकारी के संपर्क में था। इससे पहले, पुलिस ने भी कहा था कि गुरुद्वारे में किसी भी तरह की बेअदबी का कोई दिखाई संकेत नहीं है। मारे गए व्यक्ति की अभी तक पहचान नहीं हो पाई है, लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट में लगभग 30 चोटों के बारे में पता चला है, जिनमें से ज्यादातर तलवारों से काटे गए हैं। रिपोर्ट में कहा गया है कि आदमी की गर्दन, सिर, छाती और शरीर के दाहिने कूल्हे पर गहरे घाव थे और गर्दन पर गहरा कट लगने के बाद उसकी सांस फूल गई होगी। शव परीक्षण करने वाले डॉक्टरों के बोर्ड ने भी रासायनिक जांच के लिए पीड़ित का विसरा लिया ताकि यह पता लगाया जा सके कि उसने कोई नशा किया था या नहीं। डॉक्टरों ने उसके डीएनए परीक्षण के लिए उसके बाल, दांत और खून के नमूने लिए। (Kapurthala Gurdwara manager arrested)

Leave a comment

Your email address will not be published.

nine − two =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
इजराइल में संसद भंग, नवंबर में चुनाव
इजराइल में संसद भंग, नवंबर में चुनाव