nayaindia punjab cm face : जनता खुद तय करें अपना मुख्यमंत्री
देश | पंजाब| नया इंडिया| punjab cm face : जनता खुद तय करें अपना मुख्यमंत्री

पंजाब विधानसभा चुनाव 2022: सीएम के चेहरे के लिए अरविंद केजरीवाल ने कहा, जनता खुद तय करें अपना मुख्यमंत्री

Punjab Election Kejriwal AAP :

चंडीगढ़: आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को कहा कि उनकी पार्टी आम जनता से पूछेगी कि पंजाब विधानसभा चुनाव में पार्टी का मुख्यमंत्री पद का चेहरा कौन होना चाहिए, जबकि उन्होंने संकेत दिया कि इस पद के लिए उनकी अपनी प्राथमिकता राज्य इकाई अध्यक्ष थी। भगवंत मान. हालांकि केजरीवाल ने खुद को इस दौड़ से बाहर कर दिया। दिल्ली के मुख्यमंत्री ने आप की पंजाब इकाई के अध्यक्ष और सांसद मान और पार्टी के वरिष्ठ नेता राघव चड्ढा की उपस्थिति में एक मोबाइल नंबर लॉन्च किया, जिस पर लोग अपनी आवाज रिकॉर्ड करके, एसएमएस या व्हाट्सएप भेजकर 17 जनवरी तक शाम 5 बजे तक अपनी प्रतिक्रिया दे सकते हैं। पार्टी के नेताओं में से वे मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के रूप में घोषित होना चाहते हैं। सीएम केजरीवाल ने कहा कि नहीं, अरविंद केजरीवाल इस दौड़ में नहीं हैं, मैं स्पष्ट कर दूं कि मैं इसमें नहीं हूं। ( punjab cm face ) 

also read: पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस ने वैश्विक स्तर पर सुरक्षा के मामले में सबसे खराब रेटिंग दी – अध्ययन

 पार्टी का मुख्यमंत्री पद का चेहरा सिख समुदाय से 

उन्होंने जून 2021 में घोषणा की थी कि 2022 के पंजाब विधानसभा चुनावों के लिए पार्टी का मुख्यमंत्री पद का चेहरा सिख समुदाय से होगा, और कहा कि पूरे पंजाब को उन पर गर्व होगा। केजरीवाल ने कहा कि हालांकि वह चाहते थे कि मान को सीएम चेहरा घोषित किया जाए, लेकिन बाद में जोर देकर कहा कि पंजाब के लोगों को यह फैसला करना चाहिए।भगवंत मान मेरे छोटे भाई हैं, वह आप के बड़े नेता हैं। मैंने कहा था कि भगवंत मान बनाया जाना चाहिए, लेकिन उन्होंने कहा कि लोगों से पहले पूछा जाना चाहिए। केजरीवाल ने यहां संवाददाताओं से कहा कि बंद दरवाजों के पीछे सीएम उम्मीदवार का नाम तय करने की प्रथा बंद होनी चाहिए। मान ने कहा कि जब उनसे कहा गया कि उनके नाम को मुख्यमंत्री पद का चेहरा घोषित किया जाएगा, तो संगरूर के सांसद ने केजरीवाल से कहा कि लोगों से पूछा जाना चाहिए कि वे पार्टी के नेताओं में से किसे सीएम देखना चाहते हैं।

सीएम का चेहरे का उम्मीदवार भी जनता तय ( punjab cm face )

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि स्वतंत्र भारत में यह पहली बार हो सकता है कि कोई पार्टी लोगों से पूछ रही है कि पार्टी का सीएम चेहरा कौन होना चाहिए। केजरीवाल ने कहा कि मोबाइल नंबर 7074870748 पर लोग कॉल कर सकते हैं, संदेश भेज सकते हैं या व्हाट्सएप कर सकते हैं और जिस पार्टी नेता को बहुसंख्यक लोग पसंद करेंगे, उसे सीएम चेहरे के लिए आप की पसंद के रूप में घोषित किया जाएगा। केजरीवाल ने कहा कि मोबाइल नंबर 17 जनवरी को शाम पांच बजे तक खुला रहेगा। लोगों की प्रतिक्रिया के आधार पर आप मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार की घोषणा करेगी। सवाल का जवाब देते हुए केजरीवाल ने कहा कि मेरी निजी पसंद महत्वपूर्ण नहीं है, लेकिन पंजाब के लोग क्या कहते हैं, पार्टी उस उम्मीदवार के नाम की घोषणा करेगी… हम अच्छा उम्मीदवार देना चाहते हैं, जिसे लोग पसंद करते हैं। हम चले गए हैं। अब तीन करोड़ पंजाबियों पर फैसला। पंजाब में 14 फरवरी को मतदान होना है। ( punjab cm face )

Leave a comment

Your email address will not be published.

one × 4 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
जी-7 की बैठक में शामिल होंगे मोदी
जी-7 की बैठक में शामिल होंगे मोदी