nayaindia punjab cm :आम आदमी पार्टी के मुख्यमंत्री के चेहरे की घोषणा
kishori-yojna
देश | पंजाब| नया इंडिया| punjab cm :आम आदमी पार्टी के मुख्यमंत्री के चेहरे की घोषणा

पंजाब विधानसभा चुनाव: अरविंद केजरीवाल मंगलवार को करेंगे आम आदमी पार्टी के मुख्यमंत्री के चेहरे की घोषणा, बताई अपनी पहली पसंद

punjab cm

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार 17 जनवरी, 2022 को कहा कि पंजाब के लिए आप के सीएम चेहरे की घोषणा मंगलवार को की जाएगी। केजरीवाल ने कहा कि दोपहर 12 बजे पंजाब के सीएम चेहरे की घोषणा की जाएगी। यह एक दिन बाद आता है जब पार्टी विधायक हरपाल सिंह चीमा ने कहा कि लगभग 15 लाख लोगों ने अब तक आप के जनता चुननेगी अपना सीएम अभियान का जवाब दिया है। इस अभियान में, पार्टी ने पंजाब विधानसभा चुनावों के लिए लोगों से अपने मुख्यमंत्री पद के चेहरे के लिए अपनी पसंद का नाम देने को कहा था। (punjab cm )

also read: IPL 2022: इस सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर में विराट कोहली की कप्तानी करेंगे दिल्ली के ये खिलाड़ी

मुख्यमंत्री पद के लिए भगवंत मान पहली पसंद 

विधायक चीमा ने रविवार को कहा था कि आम आदमी पार्टी (आप) ने 72 घंटों में पंजाब के लोगों की राय जानने के लिए फोन नंबर 7074870748 जारी किया है कि आगामी चुनाव के लिए पार्टी का मुख्यमंत्री चेहरा कौन होना चाहिए, लगभग 15 लाख लोगों ने अपने विचार रखे हैं। । इससे पहले, अरविंद केजरीवाल ने लोगों से पूछा था कि पंजाब चुनाव के लिए पार्टी का मुख्यमंत्री पद का चेहरा कौन होना चाहिए, जबकि उन्होंने कहा था कि इस पद के लिए उनकी अपनी पसंद भगवंत मान है। केजरीवाल ने खुद को दौड़ से बाहर कर दिया था क्योंकि आप ने जनता चुनेगी अपना सीएम अभियान शुरू किया था और कहा था कि लोगों की प्रतिक्रिया मिलने के बाद शीर्ष पद के उम्मीदवार के नाम की घोषणा की जाएगी। पार्टी द्वारा मोबाइल नंबर लॉन्च किया गया था जिस पर लोग सोमवार शाम 5 बजे तक अपनी आवाज रिकॉर्ड करके और टेक्स्ट या व्हाट्सएप संदेश भेजकर अपनी राय दे सकते हैं कि पार्टी का मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार कौन होना चाहिए।

आप ने जारी की उम्मीदवारों की 10वीं सूची ( punjab cm )

आम आदमी पार्टी ने पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की 10वीं सूची जारी कर दी है। सूची में तीन उम्मीदवारों के नाम हैं और पार्टी ने फगवाड़ा से जोगिंदर सिंह मान, लुधियाना पश्चिम से गुरप्रीत सिंह गोगी और पटियाला अर्बन से अजीतपाल सिंह कोहली को मैदान में उतारा है। जोगिंदर, विशेष रूप से, एक पूर्व कांग्रेस नेता हैं। इस बीच पंजाब विधानसभा चुनाव को टालने की गुजारिश पर चुनाव आयोग चर्चा कर रहा है। आप, कांग्रेस, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के नेतृत्व वाली पंजाब लोक कांग्रेस सहित कई पार्टियों ने चुनाव स्थगित करने का अनुरोध किया है। 16 फरवरी को गुरु रविदास जयंती के मद्देनजर राज्य से अनुसूचित जाति समुदाय के कई लोगों के वाराणसी आने की संभावना है, इसलिए अनुरोध किया गया है। ( punjab cm )

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

four × 5 =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
त्रिपुरा विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस के 17 उम्मीदवार घोषित
त्रिपुरा विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस के 17 उम्मीदवार घोषित