nayaindia Punjab minister arrested पंजाब के मंत्री बरखास्त और गिरफ्तार
ताजा पोस्ट | देश | पंजाब| नया इंडिया| Punjab minister arrested पंजाब के मंत्री बरखास्त और गिरफ्तार

पंजाब के मंत्री बरखास्त और गिरफ्तार

punjab police app party

चंडीगढ़। भ्रष्टाचार खत्म करने के नाम पर बनी पंजाब की आम आदमी पार्टी सरकार के एक मंत्री भ्रष्टाचार के मामले में रंगे हाथ पकड़े गए हैं, जिसके बाद उनको बरखास्त कर दिया गया है। बरखास्त किए जाने के थोड़ी देर बाद ही उन्हें गिरफ्तार भी कर लिया गया। ठेकेदारों से एक फीसदी कमीशन मांगने का खुलासा होने के बाद राज्य के स्वास्थ्य मंत्री विजय सिंगला को कैबिनेट से बरखास्त कर दिया गया। बाद में पंजाब पुलिस की भ्रष्टाचार निरोधक शाखा ने उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज करके उनको गिरफ्तार कर लिया।

मुख्यमंत्री भगवंत मान ने विजय सिंगला को बरखास्त किए जाने की जानकारी देते हुए खुद कहा कि सिंगला स्वास्थ्य विभाग में हर काम और टेंडर के बदले एक फीसदी कमीशन मांग रहे थे। बताया जा रहा है कि कमीशन मांगने के बारे में जानकारी मिलने पर उनके खिलाफ एक स्टिंग ऑपरेशन किया गया था, जिसमें इस बात का सबूत भी मिल गए। गौरतलब है कि मार्च में सरकार बनने पर सिंगला ने जोर देकर कहा था कि विभाग में किसी तरह का भ्रष्टाचार बरदाश्त नहीं किया जाएगा।

बहरहाल, गिरफ्तार किए जाने के बाद सिंगला से मोहाली के फेज आठ थाने में सीनियर अफसरों ने विस्तार से पूछताछ की। बाद में सिंगला को मोहाली कोर्ट में पेश किया गया। अदालत ने उन्हें 27 मई तक तीन दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया है। पंजाब का स्वास्थ्य मंत्री बनने के बाद विजय सिंगला ने 28 मार्च को कहा था कि वे भ्रष्टाचार बरदाश्त नहीं करेंगे। उन्होंने करप्शन पर जीरो टॉलरेंस का दावा भी किया था। उस बयान के ठीक 57 दिन बाद 24 मई को वे भ्रष्टाचार के मामले में हटाए गए हैं और गिरफ्तार हुए हैं।

बताया जा रहा है कि सिंगला के भ्रष्टाचार की शिकायत मुख्यमंत्री भगवंत मान तक पहुंची थी। उन्होंने गुपचुप तरीके से इसकी जांच कराई। अफसरों से पूछताछ की, फिर मंत्री सिंगला को तलब किया गया। मंत्री ने गलती मान ली, जिसके बाद उन्हें बरखास्त किया गया। इस घटना पर दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल ने मुख्यमंत्री मान की तारीफ करते हुए कहा है कि उन्हें इस फैसले पर गर्व है। दूसरी ओर मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने इसे कमीशन का झगड़ा बता कर इसकी आलोचना की। भाजपा ने भी आरोप लगाते हुए कहा कि जहां भी आम आदमी पार्टी की सरकार बनती है वहां भ्रष्टाचार बढ़ जाता है।

Leave a comment

Your email address will not be published.

17 + 14 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
शिकायतकर्ताओं के बिना ही शिकायत पर कार्रवाई
शिकायतकर्ताओं के बिना ही शिकायत पर कार्रवाई