nayaindia Punjab Police Big Action Drug Smuggling ड्रग्स तस्करी के खिलाफ पंजाब पुलिस की बड़ी कार्रवाई
kishori-yojna
देश | पंजाब| नया इंडिया| Punjab Police Big Action Drug Smuggling ड्रग्स तस्करी के खिलाफ पंजाब पुलिस की बड़ी कार्रवाई

ड्रग्स तस्करी के खिलाफ पंजाब पुलिस की बड़ी कार्रवाई

चंडीगढ़। पंजाब (Punjab) पुलिस ने तीन हाई-प्रोफाइल ड्रग तस्करों को गिरफ्तार किया है, जो मुंबई (Mumbai) के न्हावा शेवा पोर्ट (Nhava Sheva Port) से 72.5 किलोग्राम हेरोइन के इंतजार में थे। जुलाई में पंजाब पुलिस (Punjab Police) और एटीएस मुंबई (ATS Mumbai) की टीमों ने संयुक्त रूप से प्रतिबंधित पदार्थ से भरा कंटेनर बरामद किया था। कंटेनर को दिल्ली से आयात किया गया था। गिरफ्तार लोगों की पहचान गुरविंदर सिंह (Gurvinder Singh) उर्फ महक (27), गुरसेवक सिंह उर्फ सेवक (25) और मंजीत सिंह उर्फ सोनी (34) के रूप में हुई है।

गुरदासपुर (Gurdaspur) से गिरफ्तार किए गए तीनों, एक उच्च स्तरीय सीमा पार और अंतर राज्यीय ड्रग्स तस्करी में सक्रिय रूप से शामिल थे। पंजाब के पुलिस महानिदेशक (DGP) गौरव यादव (Gaurav Yadav) ने कहा कि इनपुट के बाद, पुलिस ने बुधवार शाम एक विशेष अभियान शुरू किया और गुरदासपुर के धारीवाल इलाके में अमृतसर-जम्मू राजमार्ग पर एक एसयूवी महिंद्रा थार को रोककर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। उन्होंने बताया कि पुलिस ने वाहन की तलाशी के दौरान एक रिवॉल्वर, 9 एमएम के छह कारतूस और 32 बोर के जिंदा कारतूस भी बरामद किए हैं।

इससे पहले, मुंबई एटीएस ने दिल्ली से आरोपी हरसिमरन सेठी को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की थी, और उसके सहयोगी मोहिंदर सिंह राठौर, जो एक क्लियरिंग एजेंट के रूप में काम कर रहा था। एसएसपी गुरदासपुर दीपक हिलोरी ने कहा कि आरोपी गुरविंदर सिंह और मंजीत सिंह भी अमृतसर ग्रामीण पुलिस द्वारा हत्या के प्रयास के मामले में वांछित थे, जिसमें उसने अक्टूबर 2020 में अमृतसर ग्रामीण जिले की पुलिस पर गोलीबारी की थी। उन्होंने कहा कि पंजाब और अन्य राज्यों में ड्रग्स तस्करी के इस नेटवर्क का पदार्फाश करने के लिए आगे की जांच की जा रही है। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

eighteen − five =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
जून में अमेरिका का दौरा करेंगे मोदी!
जून में अमेरिका का दौरा करेंगे मोदी!