Tiffin bombs recovered :गुरदासपुर के गांव से टिफिन बम, हथगोले बरामद
देश | पंजाब| नया इंडिया| Tiffin bombs recovered :गुरदासपुर के गांव से टिफिन बम, हथगोले बरामद

पंजाब पुलिस ने गुरदासपुर के गांव से टिफिन बम, हथगोले बरामद, सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाई गई

Tiffin bombs recovered
Jammu: Border Security Force (BSF) soldiers wearing masks, in wake of the coronavirus pandemic, patrol along the international border on the outskirts of Jammu, Friday, April 10, 2020. (PTI Photo)(PTI10-04-2020_000238B)

नई दिल्ली: पंजाब पुलिस ने गुरुवार 2 दिसंबर को गुरदासपुर के गांव से एक टिफिन बम, चार हथगोले बरामद किए। यह लगातार तीन दिनों में इस तरह की तीसरी रिकवरी है। सीमावर्ती जिले से पूर्व में आरडीएक्स, दो ग्रेनेड बरामद किये गए थे। इस सप्ताह गुरदासपुर में पाकिस्तान-आईएसआई प्रायोजित दो आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ करने के बाद पंजाब पुलिस ने गुरुवार 2 दिसंबर को सीमा के गांव सलेमपुर अरैयां से बरामद एक बोरी में छिपा हुआ चार हथगोले और एक टिफिन बम का एक और हिस्सा बरामद किया। डीजीपी पंजाब ने कहा कि सीमावर्ती जिले से हाल ही में आरडीएक्स, हथगोले और पिस्टल की बरामदगी को देखते हुए सभी थानेदारों द्वारा राजपत्रित अधिकारियों की निगरानी में पूरे जिले में मजबूत स्थैतिक और शिफ्टिंग नाके लगाए गए हैं। ( Tiffin bombs recovered)

also read: Yahoo Search Engine में 2021 में सबसे ज्यादा सर्च किए गए पीएम मोदी, ममता दीदी यहां भी ज्यादा पीछे नहीं…

सीमा पुलिस द्वारा डयूटी वर्चस्व अभियान

उन्होंने बताया कि गांव सलेमपुर अरैयां के पास टी-प्वाइंट पर चेकिंग के दौरान एसएचओ सदर गुरदासपुर को सड़क किनारे झाड़ियों में एक संदिग्ध बोरी मिली और बोरी की जांच करने पर उसमें छिपा हुआ चार हथगोला और एक टिफिन बम बरामद हुआ। बम डिटेक्शन एंड डिस्पोजल टीमों (बीडीडीएस) टीमों को विस्फोटक सामग्री को फैलाने के लिए सूचित किया गया है। डीजीपी ने कहा कि उपमुख्यमंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा के निर्देश पर पंजाब पुलिस, खासकर सीमावर्ती जिला पुलिस बल पहले से ही हाई अलर्ट पर हैं और सीमा पुलिस द्वारा रोजाना रात में डयूटी वर्चस्व अभियान चलाया जा रहा है। सीमावर्ती जिलों में रात के वर्चस्व के संचालन की व्यक्तिगत निगरानी के लिए कई एडीजीपी रैंक के अधिकारी प्रतिनियुक्त हैं।

इससे पहले भी यह घटना हो चुकी ( Tiffin bombs recovered)

इससे पहले गुरदासपुर पुलिस ने बुधवार 1 दिसंबर को अमृतसर के लोपोके निवासी सुखविंदर सिंह उर्फ सोनू के खुलासे पर 0.9 किलोग्राम आरडीएक्स बरामद किया था, जिसे रविवार (28 नवंबर) को गिरफ्तार किया गया था, जबकि मंगलवार (30 नवंबर) को जिला पुलिस दो हैंड ग्रेनेड बरामद किए थे। इस दौरान थाना सदर गुरदासपुर में विस्फोटक पदार्थ अधिनियम की धारा 3, 4 और 5 के तहत प्राथमिकी संख्या 154 दिनांक 02/12/2021 दर्ज की गयी है ( Tiffin bombs recovered )

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
शिव सेना का मराठी मानुष का दांव
शिव सेना का मराठी मानुष का दांव