इंडिया ख़बर

अमेठी में राहुल गांधी का बीजेपी पर निशाना, देश में महंगाई, दर्द, दुख है तो यह सिर्फ हिंदुत्ववादियों का काम

ByNI Desk,
Share
अमेठी में राहुल गांधी का बीजेपी पर निशाना, देश में महंगाई, दर्द, दुख है तो यह सिर्फ हिंदुत्ववादियों का काम
नई दिल्ली: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने शनिवार 18 दिसंबर को अपने पूर्व लोकसभा क्षेत्र अमेठी में बीजेपी पर निशाना साधा। उत्तर प्रदेश में भाजपा भगाओ, महंगाई हटाओ पदयात्रा के दौरान जनता को संबोधित करते हुए गांधी ने कहा कि आज अगर हमारे देश में महंगाई, दर्द, उदासी है, तो यह हिंदुत्ववादियों का काम है। 2019 के आम चुनाव में अमेठी हारने वाले राहुल गांधी ने कहा कि अमेठी के लोगों ने उन्हें राजनीति के बारे में बहुत कुछ सिखाया है। पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष ने जगदीशपुर में कहा कि मैं 2004 में राजनीति में आया था। अमेठी वह शहर था जहां मैंने अपना पहला चुनाव लड़ा था। अमेठी के लोगों ने मुझे राजनीति के बारे में बहुत कुछ सिखाया है। आपने मुझे राजनीति का रास्ता दिखाया है और मैं अमेठी से सभी को धन्यवाद देना चाहता हूं। ( rahul gandhi in amethi ) https://twitter.com/INCIndia/status/1472125733136785413?ref_src=twsrc%5Etfw%7Ctwcamp%5Etweetembed%7Ctwterm%5E1472125733136785413%7Ctwgr%5E%7Ctwcon%5Es1_&ref_url=https%3A%2F%2Fzeenews.india.com%2Findia%2Fmehangai-pain-sadness-in-country-is-work-of-hindutvawadis-rahul-gandhi-in-amethi-2420496.html also read: ‘ठोंको नीति’ पर पीएम मोदी ने सीएम योगी की ठोकी पीठ, कहा-बहुत मेहनत की है….

लोग पीएम द्वारा लिए गए कुछ फैसलों से बुरी तरह आहत 

महंगाई, बेरोजगारी को लेकर बीजेपी पर हमला बोलते हुए गांधी ने कहा कि मध्यम वर्ग के लोग और गरीब पीएम द्वारा लिए गए कुछ फैसलों से बुरी तरह प्रभावित हुए, जिसके परिणामस्वरूप बड़े पैमाने पर बेरोजगारी भी हुई। विमुद्रीकरण, गलत तरीके से जीएसटी को फंसाया, कोई मदद नहीं कोविड संकट के दौरान भारत में बेरोजगारी के प्रमुख कारण हैं।उन्होंने आगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बेरोजगारी पर उनकी चुप्पी को लेकर सवाल किया। आप आज की स्थिति से अवगत हैं। बेरोजगारी और मुद्रास्फीति सबसे बड़े सवाल हैं जिनका जवाब न तो सीएम और न ही पीएम देंगे। पीएम कुछ दिन पहले गंगा में डुबकी लगा रहे थे लेकिन बेरोजगारी के बारे में बात नहीं करेंगे। मैं आपको बताता हूं कि क्यों युवा रोजगार से वंचित हैं।

यूपी में 2022 में 403 सदस्यीय विधानसभा के लिए मतदान ( rahul gandhi in amethi )

आय असमानता पर मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए, कांग्रेस नेता ने कहा कि आज, भारत में, 1% आबादी के पास 33% संपत्ति है, 10% आबादी के पास 65% संपत्ति है, और 50% गरीबों के पास केवल 6% संपत्ति है। राहुल गांधी और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने पार्टी के चल रहे राष्ट्रव्यापी अभियान जन जागरण अभियान के एक हिस्से के रूप में अमेठी में भाजपा भगाओ, मेहंदी हटाओ पदयात्रा में भाग लिया। कांग्रेस पार्टी ने बढ़ती महंगाई को उजागर करने और केंद्र में भाजपा सरकार को निशाना बनाने के लिए 14 नवंबर को एक देशव्यापी आंदोलन कार्यक्रम जन जागरण अभियान शुरू किया था। एएनआई ने बताया कि राहुल गांधी लगभग ढाई साल बाद अमेठी का दौरा करेंगे, अमेठी में ग्रामीण इलाकों में चौपाल भी आयोजित करेंगे। उत्तर प्रदेश में 2022 में 403 सदस्यीय विधानसभा के लिए मतदान होगा। ( rahul gandhi in amethi )
Published

और पढ़ें