इंडिया ख़बर

Rajasthan : बारिश के बाद अब पड़ रही है कड़ाके की ठंड, चार डिग्री तक गिरा पारा...

ByNI Desk,
Share
Rajasthan : बारिश के बाद अब पड़ रही है कड़ाके की ठंड, चार डिग्री तक गिरा पारा...
जयपुर | Rajasthan Cold Weather News : उत्तर भारत के पहाडी इलाकों में लगातार हो रही बर्फबारी के बाद अब मैदानी इलाकों में कड़ाकी की सर्दी देखने को मिल रही है. दिल्ली हो या राजस्थान लगातार हो रही है बारिश के बाद कड़ाके की ठंढ पड़ रही है. पिछले कई दिनों में हुई बारिश के बाद राजस्थान एक बार फिर कड़ाके की सर्दी की जद में है. जहां बीती रविवार रात सीकर और भीलवाड़ा में न्यूनतम तापमान चार डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम विभाग के अनुसार राज्य के अनेक हिस्से आने वाले दिनों में शीत लहर और कोहरे की चपेट में रहेंगे. Rajasthan Cold Weather News :

न्यूनतम तापमानम में आ रही है गिरावट

Rajasthan Cold Weather News : मौसम विभाग के अनुसार बीती रात सबसे कम न्यूनतम तापमान सीकर और भीलवाड़ा में चार-चार डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं फतेहपुर में यह 4.4 डिग्री, चित्तौड़गढ़ में 4.6 डिग्री, नागौर में 5.0 डिग्री, पिलानी में 5.9 डिग्री, चुरू में 6.3 डिग्री, संगरिया में 6.5 डिग्री, बीकानेर में 6.6 डिग्री और गंगानगर में 6.8 डिग्री सेल्सियस रहा. बता दें कि पश्चिमी विक्षोभ के असर के चलते इस सप्ताहांत में राज्य की राजधानी जयपुर समेत लगभग सभी जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश हुई. इसे भी पढें- UP Election : प्रियंका गांधी ने उत्तर प्रदेश में कांग्रेस के लिए ठोकी ताल, कहा यहां हम अच्छी स्थिति में …

मौसम विभाग ने जारी किया है येलो अलर्ट

Rajasthan Cold Weather News : मौसम विभाग ने अगले कुछ दिनों तक राज्य के अलवर, भरतपुर, झुंझुनू, सीकर, बीकानेर, चुरू, हनुमानगढ़, गंगानगर और नागौर आदि जिलों में शीत लहर चलने एवं कोहरा छाए रहने की चेतावनी (येलो अलर्ट) जारी की है. इसके सात ही कोरोना के खतरे को देखते हुए भी स्वास्थय विभाग लगातार सचेत है. यहीं कारण है लोगों को लगातार घरों में रहने की अपील की जा रही है. इसे भी पढें-केकेआर द्वारा एमएस धोनी को ट्रोल करने पर रवींद्र जडेजा नहीं बैठ पाये चुप, दे डाला यह बयान..
Published

और पढ़ें