बीकानेर में भाजपा ने की अपने पार्षदों की बाड़ेबंदी - Naya India
देश | राजस्थान| नया इंडिया|

बीकानेर में भाजपा ने की अपने पार्षदों की बाड़ेबंदी

बीकानेर। राजस्थान में बीकानेर नगर निगम चुनाव में स्पष्ट बहुमत से तीन कदम दूर रही और सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) छह निर्दलीय पार्षदों को साथ लाने के बावजूद कोई जोखिम नहीं उठाना चाहती है, लिहाजा सभी पार्षदों को हरियाणा ले गयी है।

सूत्रों के अनुसार भाजपा पार्षदों को यहां से हरियाणा के सिरसा ले गयी जहां उन्हें स्थित डेरा सच्चा सौदा के होटल में ठहराया गया है। उन पार्षदों के साथ गुरुवार को पार्टी के निकाय चुनाव प्रभारी पूर्व मंत्री सुरेंद्रपाल सिंह टीटी, समन्वयक काशीराम गोदारा, शहर अध्यक्ष डॉ. सत्यप्रकाश आचार्य, उपाध्यक्ष अशोक प्रजापत ने बैठक की। प्रजापत ने बताया कि सभी पार्षद एक-दूसरे से रुबरु हुए।

इसे भी पढ़ें : अजमेर जिले की तीनों निकायों में भाजपा का अध्यक्ष बनना तय

सूत्रों ने बताया कि दरअसल पार्टी वर्ष 2008 की गलती नहीं दोहराना चाहती जब बीकानेर नगर परिषद के सभापति भाजपा के अखिलेश प्रताप सिंह थे और उनके कार्यकाल में भाजपा का बोर्ड गिर गया था। उस समय कांग्रेस ने बोर्ड पर कब्जा कर लिया था। लिहाजा ऐसी गलती दोबारा न हो इसके लिए भाजपा पार्षदों को बीकानेर नहीं रखते हुए पड़ौसी राज्य हरियाणा के सिरसा ले जाया गया है जहां उन्हें बाड़ेबंदी में रखा गया है। हालांकि पार्टी क्रॉस वोटिंग की आशंका के चलते छह निर्दलीय पार्षदों को भी ‘अपने साथ’ रहने का भाजपा दावा कर रही है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

});