nayaindia Rajasthan Hanumangarh Riots : 30 दिनों में 5वें शहर में सांप्रायदायिक हिंसा...
ताजा पोस्ट | देश | राजस्थान| नया इंडिया| Rajasthan Hanumangarh Riots : 30 दिनों में 5वें शहर में सांप्रायदायिक हिंसा...

Rajasthan : 30 दिनों में 5वें शहर में सांप्रायदायिक हिंसा, अब हनुमानगढ़ में इंटरनेट बंद…

Rajasthan Hanumangarh Riots :
Image Source : Social media

Rajasthan Hanumangarh Riots : राजस्थान के एक के बाद एक शहरों में सांप्रायदायिक हिंसा के मामलों के सामने आने के बाद से प्रदेश की गहलोत सरकार काफी दबाव में है. ताजा जानकारी के अनुसार अब हनुमानगढ़ जिले के नोहर में विश्व हिंदू परिषद (VHP) के एक नेता के कुछ लोगों के हमले में घायल हो जाने के बाद क्षेत्र में तनाव व्याप्त हो गया और इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है. प्राप्त जानकारी के अनुसार नोहर में एक मंदिर के सामने एक खाली प्लाट में कुछ युवकों के अक्सर बैठे रहने एवं छेड़छाड़ करने की बात को लेकर ये मामला शुरू हुआ था. इसे लेकर जब VHP नेता सतवीर सहारण बुधवार रात करीब दस बजे उनसे बात करने पहुंचे तो युवकों से कहासुनी हो गई और उन पर हमला कर दिया गया

Rajasthan Hanumangarh Riots : VHP नेता पर हुए हमले के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया. बताया जा रहा है कि श्री सहारण गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. उन्हें हनुमानगढ़ के अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उन्हें बीकानेर भेज दिया गया है.इस घटना के बाद VHP कार्यकर्ताओं ने तड़के नोहर रावतसर मार्ग पर रास्ता जाम कर दिया. मौके पर पहुंची पुलिस ने उन्हें समझाया कि हमला करने के आरोप में कुछ लोगों को हिरासत में ले लिया है, लेकिन वे नहीं माने . इसके बाद पुलिस ने रास्ता खुलवाने के लिए भीड़ को हटाया और इस दौरान करीब दो दर्जन लोगों को हिरासत में भी लिया गया. तनाव के बाद क्षेत्र में इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई. मौके पर पुलिस बल तैनात है और स्थिति नियंत्रण में बताई गई है.

इसे भी पढें – Adaa Khan को मिला प्यार में दोखा , कॉल सेंटर में करती थी काम…..

 

 

1 महीने में 5वें शहर में सांप्रायदायिक बवाल…

Rajasthan Hanumangarh Riots : बता दें कि एक महीने के अंदर राजस्थान का ये 5वां शहर है जहां से इस तरह के मामले सामने आए हैं. इसके पहले करौली, अलवर, जोधपुर और भीलवाड़ा में हिंसा के मामले सामने आ चुके हैं. 2023 में राजस्थाम में विधानसभा चुनाव भी होने वाले हैं. इसे लेकर कांग्रेस और सीएम अशोक गहलोत लगातार भाजपा को इस हिंसक घटनाओं के पीछे का जिम्मेवार बता रहे हैं. दूसरी ओर भाजपा लगातार हो रही इस हिंसा पर कांग्रेस को घेरने का काम कर रही है. हालात कुछ ऐसे बन रहे हैं कि आम लोगों के मन में अब चुनाव के पहले सांप्रायदायिक हिंसा को लेकर डक समाता जा रहा है.

इसे भी पढें – हम भी वही कर रहे है, जो मुगलिया शासकों ने किया था..!

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

four − 3 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
उद्धव ने राज्यपाल को हटाने के लिए कहा
उद्धव ने राज्यपाल को हटाने के लिए कहा