Rajasthan :  यहां मिल रहे हैं हर दो मिनट में कोरोना मरीज, हालात हो सकते हैं बेकाबू - Naya India
ताजा पोस्ट | देश| नया इंडिया|

Rajasthan :  यहां मिल रहे हैं हर दो मिनट में कोरोना मरीज, हालात हो सकते हैं बेकाबू

Jaipur: देशभर में कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं. लेकिन राजस्थान का एक ऐसा भी जिला है जहां हर दो मिनट में कोरोना का एक मामला सामने आ रहा है. कोरोना संक्रमण के मामले जोधपुर में काफी तेजी से बढ़ रहे हैं. यहां कोरोना अपने ही तरह का रिकार्ड बना रहा है.  पिछले 24 घंटों में CMHO द्वारा जारी किये गये  रिपोर्ट के अनुसार पिछले 24 घंटों में 770 नये कोरोना के मामले आए हैं.  इसके साथ ही 4 मरीजो की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई है. आंकड़ों की मानें तो लगभग हर 2 मिनट में  यहां एक व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव होने लगा है. ऐसे मेें आने वाले समय में जोधपुर की समस्या काफी बढ़ सकती है.

हॉस्टल में पाए गये 22 स्टूडेंट्स कोरोना पॉजिटिव

जोधपुर IIT में एक के बाद एक 74 कोरोना पॉजिटिव मिलने से हड़कंप मच गया था.  स्टूडेंट्स की संख्या आने के बाद अब शहर के राजपुरोहित समाज के हॉस्टल में भी 22 स्टूडेंट्स कोरोना पॉजिटिव पाए गये हैं.  हॉस्टल में रहने वाले 22 स्टूडेंट में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है. हॉस्टल में कोरोना विस्फोट होने के बाद से हॉस्टल को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है. इसके साथ ही सभी 22 स्टूडेंट को हॉस्टल में ही आइसोलेट कर दिया गया है.

तेजी से फैल रहा है कोरोना

नये कोरोना के मामले परेशान करने वाले हैं. इस वर्ष कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. डॉक्टरों का कहना है कि कोरोना पिछले वर्ष की तुलना में काफी तेजी से फैल रहा है. संक्रमण की रफ्तार पहले से काफी तेज है. देखा जा रहा है कि यदि घर परिवार में कोई कोरोना से संक्रमित हो रहा है और उसके बाद समय पर आइसोलेट नहीं होता है तो पूरा परिवार संक्रमित हो जा रहा है. माना जा रहा है कि प्रतिदिन संक्रमितों सी संख्या में हो रही बढ़ोतरी का कारण भी ये ही है कि ये आंकड़े लगातार बढ़ते जा रहा हैं.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
एक्सप्रेस वे पर हो रही बहस शुभ!
एक्सप्रेस वे पर हो रही बहस शुभ!