Rajasthan में कोरोना धड़ाम! 24 घंटे में 1006 नए संक्रमित, माॅडिफाइड लाॅकडाउन में उड़ी Corona Guideline की धज्जियां

Must Read

जयपुर । राजस्थान में कोरोना (Coronavirus in Rajasthan) से लगातार राहत की खबर मिल रही है. अब राज्य में कोरोना के नए मरीजों के अलावा मौतों की संख्या में भी कमी हो रही है, साथ ही एक्टिव केस भी तेजी से कम हो रहे हैं. जिससे अस्पतालों में मरीजों का भार कम होता जा रहा है. वहीं राज्य में माॅडिफाइड लाॅकडाउन (Modified Lockdown) के बाद बाजारों में भीड़ उमड़ने लगी है और Corona Guideline की धज्जियां उडाई जा रही है. हम सभी यह नहीं भूलना चाहिए, कि कोरोना संक्रमण अभी गया नहीं है. यह केवल कुछ कम हुआ है. राज्य में पिछले 24 घंटे 1006 नए संक्रमित सामने आए हैं. जबकि 40 लोगों की कोरोना से मौत हो गई है.

यह भी पढे़ं:- देश में शनिवार को एक दिन का राजकीय शोक घोषित, मॉरीशस के पूर्व राष्ट्रपति के निधन पर आधा झुका रहेगा भारत का राष्ट्रीय ध्वज

स्वास्थ्य विभाग से मिले आंकड़ों के मुताबिक, राजधानी जयपुर 203, अलवर 101, हनुमानगढ़ 101, जोधपुर 88, बीकानेर, जैसलमेर 51-51, उदयपुर 37, झुंझुनूं 29, दौसा, श्रीगंगानगर 38-38, सीकर 33, बाड़मेर 23, राजसमंद 22, नागौर 21, चित्तौड़गढ़ 17, टोंक 15, चूरू, भरतपुर, बांसवाड़ा, प्रतापगढ़ 12-12, कोटा 11, बारां 10, पाली, सिरोही 8-8, बूंदी, झालावाड़ 7-7, डूंगरपुर, करौली 4-4, भीलवाड़ा, सवाईमाधोपुर, जालोर 3-3, धौलपुर 2 नए पॉजिटिव केस मिले हैं.

ये भी पढ़ें:- CORONA VACCINE: ये है दुनिया की बेहतरीन कोरोना वैक्सीन..किस प्रकार एक-दूसरे से भिन्न है??

वहीं अगर 24 घंटे के दौरान राज्य में मौतों का आंकड़ा देखा जाए तो जयपुर सर्वाधिक 8 मौतों के अलावा उदयपुर, जोधपुर में 4-4, हनुमानगढ़ में 3, राजसमंद और बीकानेर में 2-2, अजमेर, अलवर, बांसवाड़ा, बारां, बाड़मेर, भरतपुर, भीलवाड़ा, चित्तौड़गढ़, जैसलमेर, झुंझूनूं, करौली, कोटा, नागौर, पाली, सवाईमाधोपुर, सीकर और टोंक में एक-एक मौत दर्ज की गई हैं.

ये भी पढ़ें:- Corona संक्रमित होने या ठीक होने के तुरंत बाद इसलिए नहीं लगवाए Corona Vaccine, एक्सपर्ट ने बताए ये कारण

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

साभार - ऐसे भी जानें सत्य

Latest News

indiol idol : सोनू कक्कड़ ने गया ‘मेरे ऱश्के कमर’..लोगों को याद आई रानु मंडल

सिंगिंग रिएलिटी शो इंडियन आइडल फिलहाल काफी सुर्खियों में बना हुआ है। पिछले कुछ सप्ताह से किसी ना किसी...

More Articles Like This