Rajasthan Corona Update: राजस्थान में 24 घंटे में 155 नए पाॅजिटिव
ताजा पोस्ट | देश | राजस्थान| नया इंडिया| Rajasthan Corona Update: राजस्थान में 24 घंटे में 155 नए पाॅजिटिव

Rajasthan में 24 घंटे में 155 नए पाॅजिटिव, तीसरी लहर से मुकाबले की तैयारी में सरकार

Corona Update

जयपुर । Rajasthan Corona Update : राजस्थान में पिछले 24 घंटे में एक बार फिर से नए संक्रमितों के आंकड़ें में बढ़ोतरी दर्ज की गई है। राज्य में बुधवार को 155 नए कोरोना संक्रमित केस सामने आए हैं। हालांकि बुधवार को कोरोना से मौतों में अब तक की सबसे बड़ी राहत रही। राज्य में कोरोना से डूंगरपुर में सिर्फ एक ही मरीज की मौत सामने आई है। मंगलवार को राज्य में 137 संक्रमित सामने आए थे।

ये भी पढ़ें:- Vaccination Drive : वैक्सीन लगवाने की इस तस्वीर के देखकर भूल जाएंगे सबकुछ, राज्य के सीएम भी नहीं रोक शेयर करने से

Rajasthan COVID 19 Update

बीकानेर में विभिन्न स्वास्थ्य सेवाओं का लोकार्पण
वहीं, दूसरी ओर राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि राज्य सरकार कोरोना संक्रमण की तीसरी संभावित लहर से मुकाबले के लिए निचले स्तर तक स्वास्थ्य सेवाओं को मजबूत करने में कोई भी कमी नहीं छोड़ रही है। गहलोत ने वीडियो कांफ्रेंस के जरिए बीकानेर में विभिन्न स्वास्थ्य सेवाओं के लोकार्पण तथा मेडिकल विंग तथा साइकिल वेलोड्रम के शिलान्यास समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि शहरों के साथ ही ग्रामीण क्षेत्रों में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सीएचसी एवं प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पीएचसी स्तर तक स्वास्थ्य बुनियादी ढांचे को लगातार मजबूत करने पर जोर दिया जा रहा है।

राजस्थान में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 9,51,548 पहुंची
राज्य में अब बुधवार को मिले नए संक्रमितों के बाद कुल कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 9,51,548 हो गया है, जबकि कुल मौतों की संख्या 8905 हो गई है। इसी के साथ राज्य में पिछले 24 घंटे के दौरान 364 कोरोना मरीज ठीक हुए हैं। जबकि 2178 मरीजों का अभी ईलाज जारी है।

ये भी पढ़ें:- Corona Update: डेल्टा प्लस वैरिएंट का खतरा बढ़ा, इस वैरिएंट के सबसे ज्यादा केस महाराष्ट्र में

Corona Virus Update News

राजस्थान की राजधानी जयपुर में बुधवार को कोरोना के 28 नए केस सामने आए हैं। राहत ये रही की यहां एक भी मौत कोरोना से सामने नहीं आई है। राज्य में 24 घंटे के दौरान सबसे ज्यादा 31 कोरोना मरीज अलवर जिले में सामने आए हैं। वहीं जोधपुर 20, सिरोही 11, श्रीगंगानगर -नागौर 9, सीकर-बीकानेर 8, हनुमानगढ़ 6 के अलावा राज्य के 14 जिलों में नए कोरोना मरीजों की संख्या तीन या उससे भी कम रही है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

});