nayaindia Rajasthan Kota Eletricity News : Rajasthan : आजादी के 74 सालों बाद पहुंची...
kishori-yojna
देश | राजस्थान| नया इंडिया| Rajasthan Kota Eletricity News : Rajasthan : आजादी के 74 सालों बाद पहुंची...

Rajasthan : आजादी के 74 सालों बाद पहुंची बिजली, ग्रामीणों ने कहा पहली बार दिवाली में होगी रोशनी…

Rajasthan Kota Eletricity News :

कोटा | Rajasthan Kota Eletricity News : देश की राजधानी दिल्ली से सटे राजस्थान में अभी भी एक ऐसा गांव था जहां बिजली की तारे नहीं पहुंच पाई थी. देशभर में कोचिंग सिटी के नाम से मशहूर कोटा से सटे बूंदी जिले के कोचरिया गांव में दिवाली के पहले रोशनी पहुंचाई गई है. आजादी के 74 सालों के बाद यहां पहली बार रातों में अंधेरा नहीं होगा और बल्ब उजियारा बिखेरेंगी. पहली बार बल्ब को जलता देख यहां के ग्रामीण खुशी से फूले नहीं समा रहे और नाच गाकर उन्होंने इसका जश्न मनाया. बता दें किस गांव में 40 परिवार निवास करते हैं और इनमें से 15 घरों में विद्युत कनेक्शन जारी किए जा चुके हैं. जानकारी दी गई है कि शेष बचे हुए 25 घरों में भी जल्द से जल्द विद्युत आपूर्ति की जाएगी.
Rajasthan Kota Eletricity News :

कई तरह की थी परेशानियां

Rajasthan Kota Eletricity News : बिजली की सुविधा मिलने के बाद गांव की सरपंच कांति बाई ने बताया कि लंबे समय से हम इसके लिए प्रयासरत थे. उन्होंने बताया कि बिजली न होने के कारण हमें कोई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था. दैनिक कामों के साथ ही बच्चों की शिक्षा और युवाओं की शादी तक में परेशानियां आ रही थी. उन्होंने कहा कि दूसरे गांव से कोई भी दूसरे गांव से यहां लड़की देना नहीं चाहता था क्योंकि यहां बिजली नहीं थी.

इसे भी पढ़ें- T20 World Cup : Practice Match से पहले Virat Kohli ने की Shikhar Dhawan की नकल, वायरल हुआ वीडियो… (Watch Video)

लोकसभा अध्यक्ष का जताया आभार

Rajasthan Kota Eletricity News : सरपंच ने बताया कि 3 महीने पहले हमने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से मिलकर अपनी परेशानी बताई थी. इसके बाद उन्होंने आश्वासन दिया था कि जल्द ही उनसे जो बन पड़ेगा वह करेंगे. 3 महीने के इंतजार के बाद अब गांव में शनिवार को बिजली की तारे बिछाने का काम पूरा हो गया और पहला बल्ब जलाया गया. इसके बाद ग्रामीणों ने कोटा स्थित कार्यालय में पहुंचकर लोकसभा अध्यक्ष का आभार जताया.

इसे भी पढ़ें-Petrol Diesel Price Hike : राहुल-प्रियंका ने BJP को घेरा, कहा- चप्पल वालों की हवाई यात्रा छोड़िए, सरकार ने तो सड़क पर चलना भी मुश्किल…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

eighteen − 1 =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
6 फरवरी को होगा दिल्ली में मेयर, डिप्टी मेयर का चुनाव
6 फरवरी को होगा दिल्ली में मेयर, डिप्टी मेयर का चुनाव