Rajasthan Corona Guideline Latest : स्कूल-कॉलेज के लिए जारी की गाइडलाइन...
देश | राजस्थान| नया इंडिया| Rajasthan Corona Guideline Latest : स्कूल-कॉलेज के लिए जारी की गाइडलाइन...

Rajasthan : गहलोत सरकार ने स्कूल-कॉलेज के लिए जारी की गाइडलाइन, बंद करने पर…

Rajasthan Corona Guideline Latest :

जयपुर। Rajasthan Corona Guideline Latest : राजस्थान में कोरोना के बढ़ते मामले एक बार फिर से परेशानी बढ़ा रहे हैं. अब इस संबंध में सरकार ने नहीं गाइडलाइन जारी की है. राज्य में पहले से ही स्कूलों कॉलेज खोल दिये गए हैं और बच्चे स्कूल पढ़ाई के लिए आ रहे हैं. राज्य सरकार द्वारा जारी किए गए नए गाइडलाइन के अनुसार स्कूल कॉलेजों के कैंटीन फिलहाल बंद रहेंगे. हालांकि सरकार ने स्कूलों को बंद करने का फैसला नहीं लिया है. गहलोत सरकार ने साफ कर दिया है कि और कॉलेज की ओर से ऑफलाइन क्लास के लिए दबाव नहीं बनाया जा सकेगा. गहलोत सरकार ने साफ किया है कि स्कूल की ओर से भी बच्चों की जबरदस्ती जिद्द नहीं की जाएगी. स्कूलों में ऑनलाइन व्यवस्था की जाएगी.

क्या नहीं कर पाएंगे स्कूल

Rajasthan Corona Guideline Latest : गहलोत सरकार ने साफ कर दिया है कि स्कूलों और कॉलेजों में प्रार्थना सभा का आयोजन नहीं किया जाएगा. साथ ही यदि किसी स्कूल या कॉलेज में कोई कोरोना संक्रमित मिलता है तो 10 दिन के लिए संस्थान को बंद करना होगा. बता दें कि नवंबर महीने में अब तक राज्य में 235 से ज्यादा संक्रमण हो चुके हैं. कुछ दिनों पहले जयपुर के निजी स्कूलों में 12 बच्चे संक्रमित पाए गए थे. जिसके बाद अब गहलोत सरकार ने स्कूल और कॉलेजों के लिए सख्त गाइडलाइन जारी की है.

इसे भी पढ़ें- Rajasthan की पूर्व सीएम वसुंधरा राजे ने कार्यकर्ताओं में भरा जोश, कहा- प्रदेश में फिर बनाएंगे भाजपा सरकार

राजधानी में बढ़ रहा है कोरोना

Rajasthan Corona Guideline Latest : बता दें कि राजस्थान में तेजी से कोरोना बढ़ रहे हैं. शुरुआती दिनों में कोरोना संक्रमित मरीजों की पुष्टि हुई है. इसमें से 7 मरीज राजस्थान की राजधानी जयपुर से ही मिले हैं. इसी बीच जानकारी मिली है कि विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी मनीष एवं संक्रमित पाए गए हैं. इसके साथ ही डॉक्टर जोशी के पर्सनल फोटोग्राफर भी संक्रमित हैं. गहलोत सरकार ने कहा है कि स्कूल कॉलेज केंपस को रोजाना सैनिटाइजेशन करना होगा .

इसे भी पढ़ें-रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन 6 दिसंबर को ‘2+2’ संवाद के लिए भारत आएंगे

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
छत्तीसगढ़: कोरोना के चलते सरकारी कार्यालयों में भी वर्क फ्रॉम होम
छत्तीसगढ़: कोरोना के चलते सरकारी कार्यालयों में भी वर्क फ्रॉम होम