Rajasthan: Corona की दूसरी लहर से राहत के बीच सरकार की Third Wave से निपटने के लिए तैयारियां जोरों पर - Naya India
ताजा पोस्ट | देश | राजस्थान| नया इंडिया|

Rajasthan: Corona की दूसरी लहर से राहत के बीच सरकार की Third Wave से निपटने के लिए तैयारियां जोरों पर

Corona New Variant Kappa

जयपुर | राजस्थान में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर (COVID 19 in Rajasthan) से भले ही राज्य को राहत मिलने लगी है, लेकिन अब राजस्थान सरकार इससे सबक लेते हुए तीसरी लहर (Corona Third Wave) को लेकर अलर्ट भी हो गई है। जिसके चलते चिकित्सा सुविधाओं पर विषेश ध्यान दिया जा रहा है ताकि दोबारा राज्य में ऐसे विकट स्थिति न बने। इसके लिए चिकित्सा तैयारियों पर लगातार ध्यान दिया जा रहा है। वहीं राजस्थान में सोमवार को नए संक्रमितों की संख्या में गिरावट जारी रही और 24 घंटे के दौरान 277 नए कोरोना संक्रमित दर्ज किए गए, जबकि 20 मरीजों की संक्रमण से मौत हो गई। राज्य में अब एक्टिव केसों की संख्या घटकर 6 हजार 467 रह गई हैं।

ये भी पढ़ें:- बच्चों पर वैक्सिन ट्रायल! आज से Delhi AIIMS में 6 से 12 वर्ष आयु के बच्चों की शुरू होगी स्क्रीनिंग

राज्य में बीते 24 घंटे के दौरान सबसे ज्यादा कोरोना के नए केस राजधानी जयपुर में सामने आए। जयपुर में 60 मरीज दर्ज किए गए। इसके अलावा अलवर में 37, हनुमानगढ़ 25, जोधपुर 22, दौसा 20, श्रीगंगानगर 16, बीकानेर 15 जबकि राज्य के 18 जिलों में 15 से कम नए केस सामने आए।

ये भी पढ़ें:- Corona New Variant ‘Delta Plus’: कोरोना का नया वेरियंट आया सामने, वैज्ञानिकों ने कही ये बात

वहीं पिछले 24 घंटे के दौरान राज्य में सबसे ज्यादा कोरोना से 6 मौतें राजधानी जयपुर में हुई है। इसके अलावा बीकानेर में 4, उदयपुर में 3, राजसमंद 2, चित्तौड़गढ़ और हनुमानगढ़, प्रतापगढ़, सवाईमाधोपुर, टोंक, में एक-एक कोरोना संक्रमित की मौत हुई है।

ये भी पढ़ें:- जब मुंह का बिगड़ने लगे स्वाद, तो हो जाए सावधान, इस गंभीर बीमारी के हो सकते हैं लक्षण

तीसरी लहर की आशंका, निपटने के लिए तैयारियां शुरू
सीएम अशोक गहलोत ने सोमवार को वीडियो कांफ्रेंस के जरिए जोधपुर शहर को विभिन्न विकास कार्यों की सौगात दी है। सीएम ने एमजीएच में नई ओपीडी और इमरजेंसी ब्लॉक का लोकार्पण किया। करीब 500 करोड़ की लागत से बनी एमडीएम अस्पताल में पीडियाट्रिक लैब का भी लोकार्पण किया गया। इसके अलावा जिला अस्पताल पावटा और शिवराम नाथूजी टॉक राजकीय सेटेलाइट अस्पताल में बने ऑक्सीजन प्लांट का भी लोकार्पण किया। मेडिकल कॉलेज में दो एंबुलेंस की भी सौगात दी है। सीएम अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने कहा कि, तीसरी लहर से निपटने के लिए राजस्थान सरकार सभी तरह के इंतजामों में अभी से जुट गई है। राज्य में 85 जगहों पर ऑक्सीजन प्लांट के काम शुरू हो चुके हैं। इसके अलावा जीवन रक्षक दवाइयों की उपलब्धता को लेकर भी पूरे प्रयास किए जा रहे हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *