इंडिया ख़बर

Rajasthan : एक बार फिर से चर्चा में आया देवीय वरदान मानकर वारदात करने वाला 'मोग्या गैंग', पांव काटकर ले गए....

Share
Rajasthan : एक बार फिर से चर्चा में आया देवीय वरदान मानकर वारदात करने  वाला 'मोग्या गैंग', पांव काटकर ले गए....
जयपुर | Rajasthan Jaipur Mogya Gang : राजस्थान के टोंक जिले में रहने वाले खानाबदोश जाति का मोग्या गैंग एक बार फिर से चर्चाओं में है. ताजा मामला राजस्थान की राजधानी जयपुर से सामने आया है. बताया जा रहा है कि जयपुर के जमवारामगढ़ में मंगलवार की रात निर्मम हत्या कर दी गई. पुलिस की जांच में भी है यह बात हो गई है कि महिला की हत्या लूट के इरादे से की गई थी. पुलिस की जांच में इस पूरे वारदात के पीछे मोग्या गैंग का हाथ होने की आशंका जताई जा रही है. बताया गया है कि आरोपियों ने पहले 56 वर्ष की गीता देवी के सर और गर्दन पर धारदार हथियार से वार कर उसकी जान ले ली. इसके बाद आरोपी महिला के आभूषण लेकर फरार हो गए. इस वारदात को लेकर ग्रामीणों में काफी आक्रोश है और उन्होंने घंटों शव के साथ थाने के बाहर प्रदर्शन किया. Rajasthan Jaipur Mogya Gang :

पांव काटकर ले गए चांदी की कड़े

Rajasthan Jaipur Mogya Gang : महिला की हत्या बड़ी बेरहमी से की गई है. महिला के पांव काट कर चांदी के कड़े और कानों की बालियां निकाली गई. हत्या के बाद से परिजन लगातार पुलिस पर आरोपी की गिरफ्तारी के लिए दबाव बना रहे हैं. परिजनों का कहना था कि जब तक आरोपियों को पुलिस गिरफ्तार नहीं कर देती तब तक वह मृतक महिला का अंतिम संस्कार नहीं करेंगे. हंगामा को बढ़ता देख पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर मोर्चा संभाला और लोगों को भी तरह समझा बुझाकर अंतिम संस्कार के लिए राजी कर लिया. इसे भी पढ़ें - टी 20 विश्व कप 2021: विराट कोहली बाहर, रोहित शर्मा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अभ्यास मैच में करेंगे भारत का नेतृत्व

कौन हैं मोग्या गैंग

Rajasthan Jaipur Mogya Gang : बता दें कि जयपुर, अजमेर, टोंक, भरतपुर समेत कई जिलों में मोग्या अभियान का खौफ व्याप्त है. समय-समय पर यह गैंग लूट और हत्या जैसे वारदात को अंजाम देते रहे हैं. 1 साल पहले जब टोंक पुलिस ने इनामी मोग्या गैंग के आरोपी कालू मोग्या को गिरफ्तार किया था तो चौंकाने वाले खुलासे सामने आए थे. बताया था कि इस गैंग के लोग अपने अपराध को देवीय वरदान मानते हैं. उनका मानना होता है इसी के लिए उनका जन्म हुआ है. इतना ही नहीं लूट के माल को देवी की मूर्ति के सामने रखकर जश्न मनाया जाता है. पुलिस ने बताया था कि आरोपी ने पूछताछ में बताया था कि किसी भी वारदात को अंजाम देने के बाद परिवार की महिलाएं जश्न मनाती हैं. इसे भी पढ़ें-Chhattisgarh : सीएम बघेल ने 84 मेडिकल स्टोर्स का किया उद्घाटन, MRP से कम कीमत में मिलंगी दवाएं..
Published

और पढ़ें