Rajasthan Panchayat Elections Result: कांग्रेस ने बनाई BJP पर बढ़त
ताजा पोस्ट | देश | दिल्ली| नया इंडिया| Rajasthan Panchayat Elections Result: कांग्रेस ने बनाई BJP पर बढ़त

Rajasthan Panchayati Raj Elections Result 2021 : कांग्रेस ने बनाई BJP पर बढ़त, बेनीवाल की RLP ने 5 सीटों पर जमाया कब्जा

जयपुर | Rajasthan Panchayat Elections Result: राजस्थान में छह जिलों में पंचायतीराज चुनाव के लिए हुई वोटिंग की मतगणना आज शनिवार सुबह 9 बजे शुरू हुई। इन चुनावों में सत्ताधारी कांग्रेस की प्रतिष्ठा दांव पर लगी हुई है। राजस्थान की दोनों ही बड़ी पार्टियों बीजेपी और कांग्रेस के प्रत्याशियों को अपना-अपना क्षेत्र बचाने की चिंता है।

मुख्यमंत्री के गृह जिले में कांग्रेस को बढ़त
Rajasthan Panchayat Elections Result:  पंचायतीराज चुनाव के लिए हुए मतदान के परिणाम आने शुरू हो गये हैं। राजस्थान पंचायतीराज चुनाव 2021 में सत्ताधारी कांग्रेस विपक्षी भाजपा पर भारी पढ़ रही है। राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के गृह जिले जोधपुर में पंचायत समिति की कुल 387 सीटों में से 159 सीटों के परिणाम जारी हो चुके हैं और इनमें 84 सीटों पर कांग्रेस ने जीत की मुहर लगा दी है। वहीं विपक्षी भाजपा पीछे चल रही है और अभी तक 57 सीटों पर ही जीत हासिल कर पाई है। इसी के साथ 6 सीटों पर निर्दलीयों ने कब्जा जमाया है और 12 सीटें अन्य क्षेत्रीय पार्टियों के खाते में गई हैं।

ये भी पढ़ें :- India Corona Updates : केरल में बेकाबू हुए कोरोना ने देश में बढ़ाया संक्रमण का आंकड़, 4 लाख से ज्यादा हुए एक्टिव केस

दौसा में सबसे पहले आए नतीजें
पंचायतीराज चुनाव के लिए हुए मतदान के नतीजे सबसे पहले दौसा जिले से सामने आया। यहां कांग्रेस ने बाजी मारी है। दौसा के सिकराय से पहला नतीजा सामने आया। सिकराय के वार्ड 8 से कांग्रेस के राजकुमार बैरवा जीते। पहली जीत कांग्रेस की ओर से दर्ज किये जाने से दौसा में कांग्रेस कार्यकर्ताओं में जोश में हैं। वहीं वार्ड 1 से भाजपा की सुमन देवी, 3 से निर्दलीय गुड्डी जौपाड़ा, 5 से कांग्रेस की इन्द्रा जोशी, 7 से कांग्रेस की बीना महावर, 8 से कांग्रेस की इंद्रा, 9 से भाजपा की रामनरी विजयी रहीं। वहीं दौसा पंचायत समिति में कांग्रेस को पांच, भाजपा को चार और निर्दलीय को एक सीट मिली।

ये भी पढ़ें :- Realme का पहला टैबलेट Realme Pad, 9 सितंबर को भारत में लॉन्च होगा: जानें इसकी कुछ खासियत

हनुमान बेनीवाल की आरएलपी ने पांच सीटों पर जमाया कब्जा
Rajasthan Panchayat Elections Result: राजस्थान चल रहे कांग्रेस और भाजपा के चुनावी घमासान के बीच नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल (Hanuman Beniwal) की राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (RLP) ने भी 5 सीटों पर बाजी मार ली है। जबकि, अब तक 33 सीटें निर्दलीयों के खाते में जा चुकी हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
UP की जेलों में बंद कैदी पैरोल पर होंगे रिहा, Corona की दूसरी लहर के मद्देनजर योगी सरकार ने लिया फैसला
UP की जेलों में बंद कैदी पैरोल पर होंगे रिहा, Corona की दूसरी लहर के मद्देनजर योगी सरकार ने लिया फैसला