Battle in Rajasthan BJP: Raje समर्थकों ने बनाया नया संगठन
ताजा पोस्ट | देश | राजस्थान| नया इंडिया| Battle in Rajasthan BJP: Raje समर्थकों ने बनाया नया संगठन

Rajasthan में Congress के बाद अब BJP में भी वर्चस्व की लड़ाई, Raje समर्थकों ने बनाया नया संगठन

जयपुर | Battle in Rajasthan BJP: राजस्थान में Congress पार्टी ही नहीं बल्कि BJP में भी घमासान जारी है। कांग्रेस की भांति बीजेपी में भी नेताओं में वर्चस्व की लड़ाई हो रही है। राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे (Vasundhara Raje) के समर्थक प्रदेश में राजे के अलावा किसी और नए चेहरे को मानने को तैयार ही नहीं है। ऐसे में अब राजे समर्थकों ने टीम वसुंधरा राजे (Team Vasundhara Raje) के नाम से राजस्थान में नया संगठन बना लिया है और राजधानी जयपुर में इसका दफ्तर भी खोल दिया गया है। राजे समर्थकों के इस कदम से राजस्थान भाजपा की फूट सामने आ रही है। ऐसे में भाजपा ने इसका विरोध किया है।

ये भी पढ़ें :- Bihar BJP प्रदेशाध्यक्ष संजय जायसवाल गंभीर बीमारी के बाद पटना एम्स में भर्ती, कहा- जब तक ठीक नहीं, मिलना संभव नहीं

चाहते हैं राजे को मुख्यमंत्री बनना 

राजे समर्थन 2023 के चुनावों में एक बार फिर से वसुंधरा राजे को ही राज्य का मुख्यमंत्री बनना चाहते हैं। ऐसे में समर्थकों ने जयपुर में एक टीम बनाकर Vasundhara Raje के दफ्तर का सांगानेर में उद्घाटन भी कर दिया है। Team Vasundhara Raje के नाम से संगठन बनाने वाले समर्थकों ने ये भी दावा किया है कि प्रदेश के हर जिले में टीम वसुंधरा राजे मौजूद है। इस टीम का काम वसुंधरा राजे के प्रदेश में किए गए कामों को जनता तक पहुंचा है और 2023 मे राजे को ही सीएम बनाना है।

ये भी पढ़ें :- केन्द्र सरकार ने फिर से चेताया, सुरक्षित रहना है तो घर पर ही मनाएं त्योहार, America में फिर बिगड़ने लगे हालात

वसुंधरा राजे ने भी खुद को कर रखा है अलग
राजस्थान में राजे समर्थक ही नहीं, वसुंधरा राजे ने भी खुद को काफी समय से पार्टी के कार्यक्रमों से दूर कर रखा है। राजे ने पार्टी की बैठकों और प्रदर्शनों से किनारा करा हुआ है। राजे के शासन में मंत्री रहे कई बड़े नेताओं और विधायकों ने भी कई बार वसुंधरा का समर्थन कर ये जता दिया है कि राजस्थान में सीएम पद के लिए उनकी पसंद केवल राजे ही है।

इस कदम से राजे की ही छवि धूमिल
वहीं, दूसरी ओर राजे समर्थकों के इस कदम की BJP नेताओं ने आपत्ति जताई है। बीजेपी ने कहा है कि, ये खुद वसुंधरा राजे को देखना चाहिए, इससे उनकी ही छवि धूमिल हो रही है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
यूपी के पूर्व आईएएस अफसरों ने किसानों से की आंदोलन खत्म करने की अपील
यूपी के पूर्व आईएएस अफसरों ने किसानों से की आंदोलन खत्म करने की अपील