देश | राजस्थान

Rajasthan में Lockdown की आहट: जिलों में माइक्रो कंटेनमेंट जोन की कड़ाई से पालना के दिए निर्देश

जयपुर। देश में बढ़ते कोरोना मामलों को देखते हुए राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ( Chief Minister Ashok Gehlot ) ने कहा कि प्रदेश में Corona संक्रमितों की संख्या में वृद्धि के चलते निर्देश दिए हैं कि माइक्रो कंटेनमेन्ट जोन (Micro Containment Zone) के निर्धारण और एसओपी (SOP) की कड़ाई से पालना की जाए।

Ashok Gehlot कल रात्रि मुख्यमंत्री निवास पर उच्च स्तरीय बैठक में Corona संक्रमण की स्थिति की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि संक्रमण रोकने के लिए जरूरी है कि सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क पहनने के नियम की पालना में कोई कोताही न हो।

इसे भी पढ़ें –Prince Philip NO More : 100वां जन्मदिन मनाने से पहले ही ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के पति प्रिंस फिलिप की मौत

गहलोत ने निर्देश दिए कि जयपुर, जोधपुर, उदयपुर, कोटा, चित्तौडगढ़, अलवर और भीलवाड़ा जिले, जहां कि कोरोना के मामलें तेजी से बढ़े हैं, वहां संक्रमण रोकने के लिए जिला कलेक्टर माइक्रो कन्टेनमेन्ट जोन सहित सघन कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग और अधिक टेस्टिंग के लिए विशेष योजना तैयार कर अमल में लाएं।

उन्होंने प्रदेश में संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ने पर गहरी चिंता व्यक्त की। मुख्यमंत्री गहलोत ने निर्देश दिए कि स्थिति पर नियंत्रण के लिए प्रदेश के शहरी क्षेत्रों में धारा 144 के तहत 5 से अधिक व्यक्तियों के इकट्ठा होने पर रोक लगाने की कड़ाई से पालना हो।

इसे भी पढ़ें – Uttar Pradesh : 3 महिलाओं को कोविड वैक्सीन की जगह दिया एंटी-रेबीज वैक्सीन, सावधान आपके साथ भी हो सकती है घटना

Gehlot ने कहा कि स्थिति नियंत्रण में रहे, इसके लिए जरूरी है कि SOP की कड़ाई से पालना हो। उन्होंने कहा कि जिला कलेक्टर माइक्रो कन्टेनमेन्ट जोन में ट्रेसिंग, टेस्टिंग और होम आइसोलेशन की प्रभावी पालना कराने के लिए आरएएस अधिकारियों को जिम्मेदारी दें।

Latest News

राजनीति में उफान, लाचार मोदी!
गपशप | NI Desk - June 19,2021
वक्त बदल रहा है। बंगाल में भाजपाई तृणमूल कांग्रेस में जाते हुए हैं तो त्रिपुरा की भाजपा सरकार पर खतरे के बादल…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *