nayaindia Rajasthan Corona Update : वीकेंड कर्फ्यू के बीच हाहाकार, राजस्थान में पहली बार नौ हजार मरीज मिले, देखिए कहां कितने मरीज - Naya India
देश | राजस्थान| नया इंडिया|

Rajasthan Corona Update : वीकेंड कर्फ्यू के बीच हाहाकार, राजस्थान में पहली बार नौ हजार मरीज मिले, देखिए कहां कितने मरीज

जयपुर | राजस्थान में कोरोना का तांडव अब सिर चढ़कर बोल रहा है। प्रदेश में वीकेंड लॉकडाउन प्रारंभ हो गया है। राजस्थान में बीते सवा साल में पहली बार कोविड मरीजों का आंकड़ा 9 हजार को पार कर दिया है। एक दिन में ही करीब 25 प्रतिशत की बढ़ोतरी ने सरकार के भी कान खड़े कर दिए हैं। कुल मिलाकर अब प्रदेश में हालात भयावह होने लगे हैं। सर्वाधिक 1484 मरीज जयपुर में सामने आए हैं। उसके बाद जोधपुर में 1265 कोटा में 1049 कोविड मरीज बीते चौबीस घंटों में मिले हैं। प्रदेश में सबसे अधिक मरीज 9 हजार 46 मरीज बीते एक दिन में सामने आए हैं और अब परेशानियां बढ़ने का इशारा कर रही है।

बारां में इंटरनेट सेवाएं की बहानल
बारां जिले के छबड़ा कस्बे में उपद्रव के बाद जिला सीमा क्षेत्र में बंद इंटरनेट सेवाएं प्रशासन के निर्देश पर दंगाग्रस्त छबड़ा, छीपाबड़ौद, अटरू तहसील क्षेत्र को छोड़कर बारां की इंटरनेट सेवाएं शुरू कर दी हैं। पुलिस अधीक्षक विनीत बंसल ने बताया कि छबड़ा में शांति है और स्थिति नियंत्रण में है। अभी तक छबड़ा में 45 आरोपियों की गिरफ्तारी हुई है, अन्य की तलाश जारी है। कर्फ्यू में ढील देने के सवाल पर उन्होंने कहा कि ढील देना सोमवार तक संभव है।

जयपुर में जारी है कार्यवाही
महामारी अध्यादेश 2020 निषेधाज्ञा का उल्लंघन करने पर पिछले 24 घंटों में 2570 मामलों में कार्यवाही करते हुए तीन लाख 45 हजार सात सौ रुपए का जुर्माना वसूला गया है। यातायात नियमों के उल्लंघन पर 25 वाहनों पर कार्रवाई हुई ळै। पुलिस आयुक्तालय के अनुसार कोविड 19 प्रोटोकाॅल की पालना सुनिश्चित किये जाने के लिए आयुक्तालय के सम्पूर्ण क्षेत्र में दिन एवं रात में 378 स्थानों पर नाकाबंदी की जा रही है। इसके तहत सार्वजनिक स्थान एवं कार्यस्थल पर फेस मास्क नहीं पहनने पर 210 व्यक्तियों पर कार्रवाई की गई और एक लाख पांच हजार रुपए का जुर्माना वसूला गया। दुकानदार द्वारा फेस मास्क बिना पहने सामान विक्रय करने पर दो कार्रवाई कर एक हजार का जुर्माना वसूला गया। जयपुर शहर में राजस्थान महामारी अध्यादेश 2020 का उल्लघंन करने वालो के खिलाफ अब तक दो लाख 34 हजार 89 मामलों में कार्यवाही की गयी तथा तीन करोड़ एक लाख 18 हजार पांच सौ रूपये जुर्माना वसूल किया गया है।

By प्रदीप सिंह

Experienced Journalist with a demonstrated history of working in the newspapers industry. Skilled in News Writing, Editing. Strong media and communication professional. Many Time Awarded by good journalism. Also Have Two Journalism Fellowship. Currently working with Naya India.

Leave a comment

Your email address will not be published.

one + 12 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
सोनिया को अस्पताल से छुट्टी मिली
सोनिया को अस्पताल से छुट्टी मिली