nayaindia Jeevas Foundation का नेक काम, शिविर लगाकर सैकड़ों दिव्यांगों को पहुंचाई मदद
kishori-yojna
देश | राजस्थान| नया इंडिया| Jeevas Foundation का नेक काम, शिविर लगाकर सैकड़ों दिव्यांगों को पहुंचाई मदद

जीवास फाउण्डेशन का नेक काम, शिविर लगाकर सैकड़ों दिव्यांगों को पहुंचाई मदद

जीवास फ़ाउंडेशन

जालोर | जिला मुख्यालय स्थित नंदीश्वर द्वीप जैन तीर्थ जालोर में भगवान महावीर विकलांग सहायता समिति, जोधपुर के तत्वाधान में जीवास फ़ाउंडेशन (Jeevas Foundation) के सहयोग से हुए दो दिवसीय दिव्यांग सहायता शिविर में सैकड़ों दिव्यांग लाभान्वित हुए।

जीवास फ़ाउंडेशन

इस आयोजन में विशेष योग्यता वाले जरूरतमंदों को उपकरण और सामग्री का वितरण किया गया। इस आयोजन को लेकर स्थानीय नागरिकों ने भी जीवास फाउण्डेशन और भगवान महावीर विकलांग सहायता समिति का आभार जताया है।

जीवास फ़ाउंडेशन

जीवास फाउण्डेशन (Jeevas Foundation) के संयुक्त सचिव डॉ. वैभव भंडारी ने बताया कि पहले दिन शिविर का उद्धघाटन पूर्व विशेष योग्यजन आयुक्त धनाराम पुरोहित, भारतीय विमानपतन प्राधिकरण के स्वतंत्र सदस्य रविंद्र सिंह बालावत, जोधपुर समिति से हुक्मीचंद मेहता, रमेश जैन, सांवलाराम देवासी और जीवास फाउण्डेशन के अध्यक्ष मनोहर सिंह भाटी रामासिया ने किया।

जीवास फ़ाउंडेशन

इस आयोजन में सैकड़ों दिव्यांग लाभान्वित हुए। पहले दिन शिविर में 32 कृत्रिम पांव, 22 केलिपर, 20 व्हील चैयर, 47 कान की मशीन, 48 ट्राई साइकल, छड़ी 8 और 25 बैसाखी निशुल्क वितरित की गयी। दिव्यांगों में इस आयोजन को लेकर अनूठा उत्साह नजर आया। महावीर विकलांग सहायता समिति और जीवास फाउण्डेशन के सदस्य कई दिनों से इस शिविर की तैयारियों में जुटे हुए थे।

जीवास फ़ाउंडेशन

आयोजकों के अनुसार शुक्रवार को भी शिविर (Jeevas Foundation) में दिव्यांगों की सहायता के लिए उपकरण वितरित किए जाएंगे। शिविर में ख़ीवसिंह राजपुरोहित, वैभव सोनी, रविंद्र सिंह भाटी रामासिया, खुशहाल जैन,पारस गहलोत, दीपक परिहार, अंकित जैन, गज सिंह, प्रकाश चौधरी, चेतन गिरी, कृपाल सिंह, अजय लिलावत, बबलेश गोयल, प्रमोद आदि व्यवस्थाओं में जुटे।

जीवास फ़ाउंडेशन

श्रेष्ठ प्रयास

शिविर (Jeevas Foundation) का उद्घाटन करते हुए पूर्व निशक्त जन आयुक्त धन्नाराम पुरोहित ने महावीर विकलांग सहायता समिति और जीवास फाउण्डेशन के इस कदम को सराहनीय बताया। भारतीय विमानपतन प्राधिकरण के स्वतंत्र सदस्य रविंद्र सिंह बालावत ने भी ऐसे आयोजनों की जरूरत बताते हुए अपनी बात रखी। बालावत ने बताया कि जीवास फाउण्डेशन का यह कदम दिव्यांग परिवारों में नया जोश भरेगा।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

5 × one =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
भारत और परवेज मुशर्रफ
भारत और परवेज मुशर्रफ