• डाउनलोड ऐप
Friday, May 14, 2021
No menu items!
spot_img

जैसलमेर की इस शादी में दुल्हा घोड़ी पर नहीं रेगिस्तान के जहाज ऊंट पर पहुंचा अपनी दुल्हन को लेने

Must Read

राजस्थान सरकार ने 17 मई तक लॉकडाउन लगा रखा है। जिसमें कई तरह की पाबंंदिया लगा रखी है। सरकार ने ये फैसला जनता के हित में ही किया है। शादी समारोह में 31 लोग ही आ सकते है। शादी का समारोह भी सिर्फ तीन घंटे ही आयेजित हो सकेगा। कुछ लोग नियमों का पालन मजबूरी में कर रहे है तो कुछ लोग समाज में नई परंपरा लाने के लिए ऐसा कर रहे है। ऐसे में राजस्थान के जैसलमेर से एक अनोखी शादी देखने को मिली है। जैसलमेर (Jaisalmer) जिले के बांधेवा पंचायत के दूल्हे महिपाल सिंह (Mahipal Singh) एवं परिजन कोरोना (Corona) के चलते सोशल डिस्टेंसिंग मेन्टेन करते हुए शादी करने के लिए रेगिस्तान के जहाज ऊंटों पर बारात लेकर दुल्हन लेने पहुंचे।

इसे भी पढ़ें Rajasthan Cm Update : राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने होम आइसोलेशन के दौरान बताया देवानंद की फिटनेस का राज, खुद भी कर रहे है Follow

दुल्हा ऊंट पर पहुंचा दुल्हन को लेने

परिजनों ने ऐसा तरीका निकाला, जो काफी हटकर था। इससे कोरोना के नियमों का उल्लंघन भी हुआ। इस शादी को देख कर पूरे क्षेत्र में चर्चा छा गई। बारात ग्राम पंचायत बांधेवा के केसुला पाना महेचो की ढाणी से कालजिरो भाटियो की ढाणी बाड़मेर जिले केसुबला गांव जो की लगभग सात किलोमीटर की दूरी पर स्थित है, वहां गई। इस शादी में दुल्हा घोड़ी की बजाय ऊंट पर सवार था। ऊंट पर सवार होकर दुल्हा अपनी दुल्हन को लेने पहुंचा। बारात में लगभग 15 ऊंट और 30 बाराती थे। कोरोना गाइड लाइन का पालन करते हुए 50 साल बाद ऊंटों पर निकली बारात को देखकर बुजुर्गों को अपनी शादी की यादें ताजा हो गईं। इस अनोखी बारात को देखकर बुजुर्गों ने कहा कि हमारी शादी की यादें ताजा हो गई।

राजस्थान में कोरोना अपडेट

राजस्थान में पिछले कई दिनों से लगातार बढ़ते आ रहे कोरोना संक्रमण (COVID-19) के आंकड़ों में सोमवार को मामूली सी कमी देखने को मिली। जहां रविवार को 18298 नए मामले सामने आए थे वहीं सोमवार को 17296 नए मामले दर्ज किए गए हैं। राजधानी जयपुर में भी नए मरीजों का आंकड़ा गिरा 3585 नए संक्रमित सामने आए। लेकिन राज्य में अभी भी मौतों का आंकड़ा चिंताजनक बना हुआ है। बीते 24 घंटे के दौरान राज्य में 154 मौतें दर्ज हुईं हैं। इस दौरान 11949 संक्रमित रिकवर हुए हैं। राज्य में शादियों के सीजन के चलते कोरोना संक्रमण पर लगाम कसने के लिए गृह विभाग ने सोमवार को विवाह समारोह में कोविड-19 गाइडलाइन (COVID 19 Guideline) का उल्लघंन करने पर एक लाख रूपए तक का जुर्माना लगाने संबंधी अधिसूचना जारी की है। अभी राजस्थान में 17 मई तक का लॉकडाउन लगा हुआ  है।

इसे भी पढ़ें Delhi में श्मशान घाट और कब्रिस्तानों की संख्या बढ़ाने को लेकर याचिका दायर

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

साभार - ऐसे भी जाने सत्य

Latest News

सत्य बोलो गत है!

‘राम नाम सत्य है’ के बाद वाली लाइन है ‘सत्य बोलो गत है’! भारत में राम से ज्यादा राम...

More Articles Like This