शेरों में Corona Infection की खबर मिलने के बाद सरिस्का में सतर्कता बढ़ाने के दिए निर्देश

Must Read

अलवर | बढ़ते कोरोना मामलों को देखते हुए हैदराबाद के चिड़ियाघर (Zoo) में शेरों (Lions) में कोरोना संक्रमण (Corona Infection) की खबर मिलने के बाद राजस्थान में अलवर (Alwar) के सरिस्का (Sariska) में भी सतर्कता बढ़ाने के निर्देश दिए गए हैं।

वन विभाग (Forest Department) के सूत्रों ने आज बताया कि वन्य जीवों को कोरोना संक्रमण (Corona Infection) से बचाने के लिए सरिस्का बाघ परियोजना (Sariska Tiger Project) में बसे गांव के मवेशियों पर वन्यजीवों के लिये निर्मित जलाशयों पर पानी पीने पर रोक लगाई गई है। इसके लिए सरिस्का प्रशासन ग्रामीणों को समझा रहा रहा है कि वन्यजीवों के लिए बनाए गए जलाशयों पर अपने मवेशियों को पानी न पिलाएं।

इसे भी पढ़ें – Corona Virus : ग्रामीण क्षेत्रों में भी कोरोना का कहर, पंचायत चुनाव के बाद बिगड़े हालात

वन्य अधिकारियों के अनुसार कोरोना का संक्रमण वन्यजीवों में न फैले साथ ही पालतू मवेशियों से सरिस्का के जीवों में संक्रमण नहीं हो इसके लिये जरूरी है कि मवेशी एवं वन्यजीव एक ही जलाशय पर पानी नहीं पियें। इसके लिए सरिस्का (Sariska) के वनकर्मी की ओर से वाहनों से गश्त की जा रही है।

इसके साथ ही कर्मचारियों को भी जलाशय का पानी नहीं छूने के निर्देश दिए गए है, क्योंकि सरिस्का में कई कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) आ चुके हैं। सरिस्का में पर्यटन पर पूरी तरह रोक है।

इसे भी पढ़ें – भूकंप से कांपा Himachal Pradesh, लगातार आ रहे झटकों से लोगों में दहशत

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

साभार - ऐसे भी जानें सत्य

Latest News

‘चित्त’ से हैं 33 करोड़ देवी-देवता!

हमें कलियुगी हिंदू मनोविज्ञान की चीर-फाड़, ऑटोप्सी से समझना होगा कि हमने इतने देवी-देवता क्यों तो बनाए हुए हैं...

More Articles Like This